×

योगी जी कृपया ध्यान दें ! खाप का ऐलान नहीं होने देंगे बेटियों का जन्म

Rishi
Published on: 7 Feb 2018 2:49 PM GMT
योगी जी कृपया ध्यान दें ! खाप का ऐलान नहीं होने देंगे बेटियों का जन्म
X

शामली : एक तरफ तो देश और प्रदेश में बेटी बचाओ अभियान चल रहा है। वहीं शामली में बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत ने ऐलान किया है कि न तो बेटियों का जन्म होने देंगे और न ही पैदा करेंगे। सुप्रीम कोर्ट हमारी पुरानी परम्पराओं में हस्तक्षेप न करे। लड़की और लड़कों के बीच का जो अनुपात है उसमें जो अंतर होगा उसकी जिम्मेदार उच्चतम न्यायालय की होगी।

क्या बोले टिकैत

शामली के गांव भज्जू में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत ने उच्चतम न्ययालय के इस आदेश पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा है कि अगर उच्चतम न्यायालय हमारी पुरानी परम्पराओं में हस्तक्षेप करता है तो उसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे और अगर इस तरह के आदेश पारित हो जाते है तो हम न तो लडकीयाँ पैदा करेंगें और न ही लड़कियों को पैदा होने देंगे। या फिर उन्हें हम उतना अध्ययन नही करने देंगे कि वो अपने फैसले खुद लेना शुरू कर दें।

सर्वोच्च न्यायालय ने कहा था कि दो बालिगों के बीच अंतर जाति और अन्तरभेद विवाह करने के बीच मे खाप को हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है जिसको लेकर खाप के चौधरियों में नाराजगी है। खाप इसका विरोध कर रही है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story