×

Banda News: बांदा में बजरंग दल कार्यकर्ताओं का उत्पात, धार्मिक स्थल के निर्माण पर भड़के, सड़क जाम कर प्रदर्शन

Banda News: बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने वहां निर्माण सामग्री को फ़ेंकने और काम रुकवाने का प्रयास किया, मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने हालात संभाले

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 16 Feb 2023 8:38 AM GMT
Bajrang Dal Violence
X

Bajrang Dal Violence (photo: social media )

Banda News: शहर में एक धार्मिक स्थल के निर्माण को लेकर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। सड़क जाम कर निर्माण कार्य रुकवाने की मांग की, बाहर रखी निर्माण सामग्री फेंकने का प्रयास किया, पुलिस के समझाने पर कार्यकर्ता शांत हुए, तब जाम खुल सका। पूरा मामला शहर के पद्माका चौराहे पर हो रहे एक धार्मिक स्थल के निर्माण को लेकर उठा, यहां कार्यकर्ताओं ने करीब एक घंटे तक हंगामा किया।

बिना नक्शा पास कराए निर्माण का लगाया आरोप

कार्यकर्ताओं का आरोप था कि धार्मिक स्थल का निर्माण अवैध ढंग से हो रहा है, इसके लिए प्रशासन से जरूरी अनुमतियां नहीं ली गई हैं। नाराज बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने अपनी कई बाइकें रोड पर खड़ी कर दीं और सड़क पर जाम लगा दिया। इसी दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने धार्मिक स्थल पर चल रहा निर्माण रुकवा दिया और आरोप लगाया कि गलत ढंग से निर्माण का काम कराया जा रहा है। कार्यकर्ताओं के करीब घंटे भर तक हंगामा करने के कारण सड़क जाम रही, जिसमें कई स्कूले बसें भी फंसी रहीं, उधर बुंदेलखंड इंसाफ सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष एस नोमानी ने हंगामे की निंदा की और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर गंगा जमुनी तहजीब के खिलाफ काम करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड एवं जनपद बांदा की हिंदू मुस्लिम की एकता पूरे देश में जानी जाती है, किंतु लेकिन आज बजरंग दल के कुछ उदंड कार्यकर्ताओं ने जिले में अराजकता फैलाने की नीयत से धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ व काम कर रहे मजदूरों के साथ मारपीट की गई है, जिससे जिले की हिंदू-मुस्लिम की एकता को तोड़ने की कोशिश की जा रही है, जबकि सरकार का उद्देश्य सबका साथ सबका विकास का है। उन्होंने सीएम से मांग की है कि कार्यकर्ताओं के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करने हेतु संबंधित अधिकारी को आदेश दिया जाए ताकि आगे ऐसी घटनाएं न हों।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story