Banda Boat Accident Video: बांदा नाव हादसे का लाइव वीडियो आया सामने, देखें कैसे पलक झपते नदी में समा गए 32 लोग

Banda Boat Accident Video: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में रक्षाबंधन के दिन को हुए नाव हादसे का लाइव वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि नाव पर किस तरह से लोगों की भारी हुई थी।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 14 Aug 2022 6:01 PM GMT
X

Banda Boat Accident Video

Banda Boat Accident Video: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में रक्षाबंधन के दिन (11 अगस्त) को हुए नाव हादसे का लाइव वीडियो (boat accident live video) सामने आया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि नाव पर किस तरह से लोगों की भारी हुई थी। जैसे ही वह बीज धारा में पहुंचती है एकाएक डगमगाकर उसमें समा जाती है। इस दौरान नदी के किनारे मौजूद लोग नाव को डूबता देख मदद के लिए नदी में कूदते हैं, तब तक नाव पूरी तरह से डूब जाती है। इस अफरा-तफरी के माहौल में कुछ लोग जो तैरना जानते थे वह बाहर आ गए कुछ लोगों की मदद से बाहर निकाले गए। हादसे में अभी भी कई शव बरामद नहीं हुए हैं। इस घटना में अब तक कुल 12 शव बरामद किए गए हैं जबकि 17 लोग बचाए हैं। डीएम बांदा के मुताबिक नाव में कुल 32 लोग सवार थे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इस हादसे पर दुख जताया था। योगी सरकार (Yogi Government) ने मृतकों के परिवार को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी।

11 अगस्त को हुआ था हादसा

बता दें यह हादसा 11 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन शाम करीब 4:00 बजे की है। जब मरका थाना क्षेत्र (Marka Police Station Area) में यमुना नदी में नाव पलटने से अफरा तफरी मच गई थी। नाव में सवार लोग बांदा से फतेहपुर जा रहे थे। नाव में कुल 32 लोग बैठे थे जिनमें बच्चे और महिलाएं भी थीं। जैसे ही नाव मारका घाट से आगे जरौली घाट पहुंची तभी अचानक नाव तेज हवा के कारण हिचकोले खाने लगी और उसमें पानी भर गया, जिसके बाद नाव डूबने लगी और चीख पुकार मच गई। जिसके बाद नदी के किनारे खड़े लोग उन्हें बचाने के लिए यमुना में कूद पड़े। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। हालांकि अगर यह लोग वहां मौजूद नहीं होते तो 17 लोग जो बचकर बाहर निकले हैं जिन्हे तैरना नहीं आता था वह भी डूब जाते।

पीएम मोदी-सीएम योगी समेत कई नेताओं ने किया था दुख व्यक्त

इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया हुआ वह कोई बहन के यहां जा रहा था तो कोई अपने मायके भाई की कलाई में राखी बांधने, कुछ मासूम अपने मां-बाप के साथ थे। इस दर्दनाक हादसे के बाद पूरे प्रदेश में शोक की लहर हो गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ तमाम नेताओं ने अपना दुख व्यक्त किया था। फिलहाल अभी भी एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमें लापता शवों को बरामद करने के लिए नदी में सर्च अभियान चला रहे हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story