Banda News: मुख़्तार के करीबी के यहां चला बुलडोजर, जेल में ऐसे करता था माफिया को मदद

Banda News: प्रशासन द्वारा मुख्तार अंसारी के करीबी ठेकेदार इफ्तिखार के घर पर भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंचकर कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 7 March 2023 9:39 AM GMT
X

Banda news 

Banda News: बांदा में माफिया के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मुख्तार अंसारी के करीबी माने जाने वाले ठेकेदार के अवैध निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया है। प्रशासन द्वारा मुख्तार अंसारी के करीबी ठेकेदार इफ्तिखार के घर पर भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंचकर कार्रवाई को अंजाम दिया गया। पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार इफ्तेखार का घर शहर के खाई पार मोहल्ले में स्थित है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपराध एवं अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के क्रम में पुलिस-प्रशासन के द्वारा अपराधियों को संरक्षण एवं सहयोग देने वाले इन दो व्यक्तियों के अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया। बताया गया कि घर नक्शा पास ना होने तथा शर्तों का उल्लंघन करने पर अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया है।

जेल में मुख्तार और बाहर परिवार की करते थे मदद

कार्रवाई की जद में आए लोगों पर आरोप है कि वो माफिया मुख्तार अंसारी के जेल में रहने के दौरान उसकी और उसके परिवारजनों को सामानों व अन्य तरीकों का सहयोग प्रदान करते थे। इनका नाम रफीकुसस्मद पुत्र फकर्रूसस्मद निवासी नियर रफीक नर्सिंग होम अलीगंज थाना कोतवाली नगर बांदा और इफ्तिखार अहमद पुत्र इम्तियाज अहमद निवासी जिला परिषद चौराहा बांदा बताया गया है। गौरतलब है कि रफीकुसस्मद माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गो को रहने आदि की सुविधा देता था। रफीकुसस्मद और इफ्तिखार अहमद मुख्तार अंसारी के परिवारीजनों की मदद के अलावा उसके गुर्गों को रहने आदि की सुविधा देते थे।

बन्दूक लाइसेंस और कैश बरामद

इफ्तिखार के घर से लाइसेंसी डबल बैरल गन का लाइसेंस शर्तों का उल्लंघन करते हुए सीमा से अधिक कारतूस के साथ बरामद हुआ । जिसके संबंध में लाइसेंस के निरस्तीकरण हेतु प्रशासन के द्वारा रिपोर्ट भेजी जा रही है। रफीकुसस्मद के घर से सात लाख रुपए नगद भी बरामद हुए हैं। जिसके संबंध में कार्रवाई करने के लिए इनकम टैक्स विभाग से संपर्क साधा जा रहा है। इसके अलावा रफीकुसस्मद के विरुद्ध रंगदारी मांगने के संबंध में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। विगत दिनों भी बांदा पुलिस द्वारा अपराधियों के घर पर अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा चुकी है। प्रशासन का कहना है कि आगे भी किसी प्रकार का अपराध करने व अपराधी, माफियाओं का संरक्षण देने वाले पर इसी तरह कार्रवाई की जाती रहेगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story