×

Banda News: राशन न मिलने की स्थिति में महिलाओं ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Banda News: महिला स्वय सहायता समूह की अध्यक्ष ने बताया कि अक्टूबर के अवशेष राशन की मात्रा जो अभी तक पूर्व राशन दुकान संचालक राजकुमार सिंह कनवारा दुकान संख्या 66 द्वारा हस्तांतरित नहीं किया गया है।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 1 Dec 2022 8:08 AM GMT
case of non-receipt of ration
X

महिलाओं ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन 

Banda News: बांदा जनपद से सटे हुए मवई ग्राम की लगभग पचासों महिलाओं ने जिलाधिकारी बांदा को राशन की समस्या को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस सम्बन्ध में मवई गांव की चुनकी देवी ने कहा की उचित राशन दर की दुकान खेरा पति महिला स्वय सहायता समूह की अध्यक्ष चुनकी देवी ग्राम मवई बुजुर्ग को स्वीकृत है। उन्होंने कहा की मैं इसे बेहद ईमानदारी व पूर्ण निष्ठा के साथ संचालित भी कर रही हूं किन्तु माह अक्टूबर के अवशेष राशन की मात्रा जो अभी तक पूर्व राशन दुकान संचालक राजकुमार सिंह कनवारा दुकान संख्या 66 द्वारा हस्तांतरित नहीं किया गया है।

चुनकी देवी ने बताया की जिसका विवरण इस प्रकार है अक्टूबर माह में निशुल्क गेहूं 17.37 कुंतल, चावल 11.76 कुंतल, चना 3.98 कुंतल, अक्टूबर सशुल्क 64.39 कुंतल गेहूं और चावल 43.61 कुंतल उपरोक्त सामग्री का उठान पूर्व कोटेदार राजकुमार सिंह कनवारा द्वारा गोदाम से किया जा चुका है किन्तु इसे ना तो वितरित किया जा चुका है, ना ही मुझे हस्तांतरित किया गया। जिसकी वजह से मेरे चालान में माह दिसंबर में यह सामग्री अवशेष के रूप में दर्शाया गया है।

पूरा विवरण प्रस्तुत किया गया

चुनकी देवी ने कहा कि हम लोगो ने समय-समय पर सक्षम अधिकारियों के समक्ष उपस्थित होकर पूरा विवरण प्रस्तुत किया गया है किंतु अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। इसी बीच नवांगतुक सप्लाई स्पेक्टर द्वारा मुझे तत्काल अवशेष राशन लाकर स्टॉक में रखने को कहा गया है अन्यथा मेरा कोटा निरस्त कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा की इसी समस्या को लेकर हम लोग आज जिलाधिकारी बांदा के पास ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराने आए हुए हैं। हमारी समस्या का जल्द से जल्द निदान हो और उचित कार्यवाही की जाए जिससे ग्रामीणों में रोष ना व्याप्त हो। उनके साथ करीब 5 दर्जन से ज्यादा महिला पुरुष ज्ञापन देने में उपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि आश्वासन दिया गया है कि जल्दी ही जांच करा कर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story