×

Banda: यूपी में फिर बिकरू जैसा कांड, पुलिस टीम पर ईंट-पत्थर और डंडों से हमला

Banda Crime News: बांदा में बिकरू कांड जैसा मामला सामने आया है, जहां पर नोटिस देने गई पुलिस टीम पर दबंगों ने हमला बोल दिया।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 13 May 2022 3:44 PM GMT
बांदा में पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया गया
X

बांदा में पुलिस पर हमला (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Attack On Police In Banda: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले (Banda) में नोटिस देने गई पुलिस टीम पर दबंगों ने हमला (Attack On Police) बोल दिया। जानकारी के मुताबिक, पुलिस के जवानों पर ईंट, पत्थर और डंडों से हमला किया गया। जवानों को सरेआम गांव में दौड़ाया गया। घटना में चार में से दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। दो जवानों का सरकारी अस्पताल में उपचार करवाया जा रहा है। जवानों ने बताया कि किसी तरह वो वहां से भागकर अपनी जान बचाने में कामयाब रहे।

घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस टीम पर हमला करने वालों की तलाश की जा रही है। इस घटना ने अचानक लोगों के जेहन में कानपुर के बिकरू कांड (Bikru Kand) की याद दिला दी। गौरतलब है कि ऐसी ही घटना बिकरू में विकास दूबे को पकड़ने गई पुलिस के साथ हुआ था, पहले से ही घात लगाए बैठे अपराधियों ने वहां पहुंची पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी थी।

नोटिस मिलने के बाद पुलिस से बदतमीजी

बांदा जिले के बबेरू थाना क्षेत्र (Baberu Thana Chetra) के पड़री गांव (Padri Gaon) में केशव यादव के घर दंगा सहित अन्य गंभीर मामलों की नोटिस लेकर सिपाही सुखबीर सिंह और बृजेश पहुंचे थे। केशव और उसका परिवार ईंट की पथाई का काम कर रहे थे, नोटिस मिलने के बाद दबंग परिवार ने पुलिस से बदतमीजी करनी शुरू कर दी और उन्हें गाली देने लगे। पुलिसकर्मियों द्वारा विरोध किए जाने पर परिवार ने उनपर हमला बोल दिया, जिसमें सिपाही सुखबीर सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। गांव में मौजूद दो अन्य सिपाही जब उनकी मदद को आए तो दबंगों ने उन्हें भी दौड़ा दिया।

पुलिसकर्मियों ने बताया कि अचानक दबंगों के हमले से बचने के लिए सभी वहां से भागे और ग्राम प्रधान के घर पहुंचकर जान बचाई। फिर उनकी सूचना पर अन्य थानों की पुलिस भारी दलबल के साथ गांव आई। तबतक हमलावर फरार हो चुके थे। खबर के मुताबिक, पुलिस ने पूछताछ के लिए दबंग परिवार के चार लोगों को हिरासत में लिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story