Banda News: बांदा में नया खेल, जिला अस्पताल में शो पीस बने ब्लोवर, बिजली लाइन में है फाल्ट

Banda News: जिला अस्पताल अपने साथ गर्म कंबल और रजाई जरूर लेकर आएं। क्योंकि अस्पताल में मरीजों को ठंड से बचाव के लिए महज एक कंबल के अलावा और कुछ भी नहीं है।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 10 Dec 2022 8:09 AM GMT
Banda district hospital
X

जिला अस्पताल में शो पीस बने ब्लोवर

Banda News: जनपद बांदा के जिला चिकित्सालय जहां पर मरीजों को सर्दी से बचाव के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं है। हालांकि पुरुष वार्ड, महिला वार्ड और चिल्ड्रेन वार्ड में ब्लोवर लगाए गए थे लेकिन वह अब बेमतलब साबित हो रहे हैं। अगर आप बीमार हो जाए और इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल आएं तो अपने साथ गर्म कंबल और रजाई जरूर लेकर आएं। क्योंकि अस्पताल में मरीजों को ठंड से बचाव के लिए महज एक कंबल के अलावा और कुछ भी नहीं है।

मरीज ने बताया की 5 दिनों से अस्पताल में भर्ती हूं यहां पर ठंड से बचाव के लिए एक दो कंबल दिए लेकिन वह नाकाफी साबित हुए घर से अपने तीन कंबल और लेकर आए थे। मरीज के तीमारदार राजबहादुर कुशवाहा ने बताया कि यहां सर्दी से बचने के लिए एक कंबल और एक चादर मिलती है सर्दी से बचने के लिए लोग स्वयं व्यवस्था करते हैं हम भी लोई कम्बल लेकर आए है।

नर्स बंदना ने बताया कि महिला वार्ड में 2 ब्लोवर लगे हैं और चिल्ड्रन वार्ड में एक ब्लोवर लगा है । जब पूछा गया क्या ब्लोवर चल रहे हैं चल रहे हैं तो बताया हमे तो नहीं लग रहा है कि चल रहे हैं।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि हमारे वार्डो में ब्लोवर लगे है परंतु हाई पावर वाली बिजली की लाइन में फाल्ट है इसलिए हमने लिख करके भेज दिया है विद्युत टेक्नीलॉजिस्ट को और जल्दी ही इसको ठीक कराएंगे।

बिजली की लाइन में फाल्ट

सभी वार्डों में 3- 3 ब्लोवर लगे है अभी चालू नहीं किए गए हैं। दिन में पर्याप्त धूप है, गर्मी हो जाती है। रात में भले ही ठंड रहती है लेकिन इसकी लाइन ठीक करा करके जल्दी चालू कर दिए जाएंगेय़ उन्होंने बताया कि कंबल हमारे पास पर्याप्त मरीजों को दिया जाता है। लेकिन कंबल चोरी की शिकायत होती है इससे बचने के लिए थोड़ी सी सावधानी बरतते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story