×

बांदा में अफसरों ने खेली अनोखी होली, मेजबान DM साहब अपने अफसरों को ऐसे देख हुए 'शॉक्ड' !

बांदा जिले में होली की शाम तहसील स्तर के अधिकारी इकट्ठा हुए और जिलाधिकारी (DM) के बंगले पर पहुंचे। लेकिन, पहुंचने का तरीका हर किसी का जुदा था।

Anwar Raza
Report Anwar RazaWritten By aman
Published on: 19 March 2022 9:47 AM GMT
banda dm commissioner and officers celebrate holi 2022 in different style
X

बांदा में अफसरों ने खेली अनोखी होली

Holi 2022: रंगों के त्योहार होली को हर शख्स अपनी तरह से मनाता है। चाहे आम आदमी हो या खास, होली के दौरान उसका बचपना, मासूमियत या कहें दिल में जो है बस उसे कर गुजरने की इच्छा, एक ही कतार में खड़ी कर देती है। बांदा जिले में होली के मौके पर ऐसा ही कुछ अलग अंदाज उन लोगों का दिखा जिनका सालभर रौब देखने को मिलता है। जी, हां हम बात कर रहे हैं जिले के प्रशासनिक अफसरों की जो हर वर्ष अलग अंदाज में होली खेलने के लिए जाने जाते हैं।

बांदा जिले में होली की शाम तहसील स्तर के अधिकारी इकट्ठा हुए और जिलाधिकारी (DM) अनुराग पटेल के बंगले पर पहुंचे। लेकिन, पहुंचने का तरीका हर किसी का जुदा था। जो कोई देखा वो दंग रह गया। इस दिन न कोई छोटा और न बड़ा, सभी बिल्कुल अलग ही रूप में दिखे।


मेजबान भी 'शॉक्ड' !

घोड़ों पर बैठकर ढोल-नगाड़ों पर थिरकते हुए अधिकारी डीएम अनुराग पटेल के बगले पहुंचे और होली मनाई। इस अफसरों के बिलकुल अलग अंदाज में डीएम आवास पहुंचने से कुछ देर के लिए तो मेजबान भी स्तब्ध रह गए। जी, डीएम साहब भी शॉक्ड थे। लेकिन जैसे ही अधिकारियों ने रंग-गुलाल उड़ाना शुरू किया, शमां ही बदल गया। सभी ने खूब ढोल-नगाड़े बजाए और होली गीतों पर जमकर थिरके।


...जब कमिश्नर साहब ने गाया फाग

इसके बाद, कमिश्नर साहब ने जब फाग गाया तो होली की खुमारी छा गई। होली के रंगों में सराबोर हो डीएम साहब ने घोड़े पर बैठकर इस होली का आनंद उठाया। डीएम ने जिले वासियों को होली की ढेरों शुभकामनाएं दी। साथ ही, उन्होंने इस त्योहार को आपसी भाईचारे और गंगा-जमुनी तहजीब का सबसे बड़ा उदाहरण बताया। उन्होंने कहा, इस त्योहार में कोई ऐसा काम या बात न करें, जिससे दूसरे धर्म के लोगों को ठेंस पहुचे।


हथेली पर उकेरी बुलडोजर की तस्वीर

इसी तरह, होली के दिन बांदा जिले से ही एक अन्य तस्वीर सामने आई थी जिसमें यूपी चुनाव के दौरान हर जुबान पर चढ़े, 'बुलडोजर' की तस्वीर वाली मेहंदी से अपनी हथेलियों को रंगा। हथेलियों पर बुलडोजर की तस्वीर उकेरी। उन्होंने बताया कि इस होली को खास बनाने के लिए ही उन्होंने बुलडोजर की आकृति हाथों पर उकेरी है। लड़कियों ने बताया, कि यूपी विधानसभा चुनाव के बाद से ही बुलडोजर को लेकर सियासत सिर चढ़कर बोल रही है। ऐसे में रंगों के इस त्योहार पर हमने भी कुछ खास करना चाहा। उन्होंने कहा, होली पर कहा जाता है 'बुरा न मानो होली है। तो ऐसे में हमारी हाथों पर बुलडोजर की तस्वीर से किसी को कष्ट नहीं होना चाहिए।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story