×

Banda News: अंधविश्वास के चलते मेहंदी वाले हाथों को ससुराल वालों ने जलाया

Banda News: दिमाग का मानसिक संतुलन सही न होने पर अनाप-शनाप की बात करने पर ससुराल जनों ने महिला के साथ मारपीट कर दी तत्पश्चात अंधविश्वास के चलते महिला के हाथों में गरम चिमटा छुला दिया।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 26 Feb 2023 9:18 AM GMT
Banda News
X

नवविवाहित का जला हाथ (फोटो: सोशल मीडिया)

Banda News: दिमाग का मानसिक संतुलन सही न होने पर अनाप-शनाप की बात करने पर ससुराल जनों ने महिला के साथ मारपीट कर दी। तत्पश्चात अंधविश्वास के चलते महिला के हाथों में गरम चिमटा छुआ दिया। मायके पक्ष को फोन करने के बाद अपनी पुत्री को उपचार हेतु बांदा दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले गए। फिर डॉक्टर के सलाह पर राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल लखनऊ में ले गए, जहां पर दिमाग का इलाज किया जा रहा है।

हालांकि मायके पक्ष द्वारा किसी भी प्रकार की तहरीर नहीं दी गई। उनका कहना है कि हम लोग पहले बेटी का इलाज करवा रहे हैं, जिससे उसका दिमाग सही हो जाए। इसके बाद कार्यवाही के लिए पुलिस को तहरीर देंगे। कालिंजर थाना क्षेत्र के ग्राम मूड़ी के अमल्लखपुर गांव निवासी लवलेश कुमार तिवारी ने अपनी पुत्री संगीता का विवाह 15 फरवरी को नरैनी के मोहल्ला राजनगर में कैलाश शुक्ला के पुत्र शिवम के साथ की थी। संगीता के पिता लवलेश ने बताया की हमारी लड़की बीए,एम ए पास है।

वह पहले सतना जिले के हसिया गांव में एक प्राइवेट विद्यालय में शिक्षिका थी, जो स्कूल में पढ़ाने का काम करती थी। शादी के बाद से अचानक उसके दिमाग का मानसिक संतुलन डिस्टर्ब हो गया। दिमागी संतुलन सही न होने पर ससुराल जनों से अनाप-शनाप की बात करने पर ससुराल जनों ने इलाज न करवाकर अंधविश्वास वह झाड़-फूंक के चक्कर में कहा कि इसको मरही देवी आती है। अंधविश्वास के चक्कर में उसके गरम चिमटा हाथों में छुला दिया और मारपीट भी कर दी संगीता के पिता ने आग लगाने जैसी घटना से इनकार किया है।

उसने बताया कि ससुराल जनों के यहां से फोन आने पर हम लोग पुत्री को लेकर तत्काल सीधे दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले गए जहां पर डॉक्टर के सलाह के अनुसार उन्होंने राम मनोहर लोहिया अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जहां पर उसका इलाज चल रहा है पिता ने बताया कि हमारी पुत्री के इलाज के बाद दिमाग सही हो जाने पर हम ससुराल जनों के खिलाफ पुलिस को तहरीर देंगे। संगीता आपस में 4 बहने हैं यह तीसरे नंबर की बहन थी दो भाई है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज शुक्ला ने बताया अभी तक कोई भी तहरीर मायके पक्ष द्वारा नहीं मिली है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story