×

Banda News: खाद की समस्या से परेशान किसान यूनियन का प्रदर्शन, नेशनल हाइवे किया जाम

Banda News: बुंदेलखंड किसान यूनियन के पदाधिकारीओ ने किया जोरदार प्रदर्शन। पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी किसानों को समझाने में जुटे।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 9 Dec 2022 9:55 AM GMT (Updated on: 9 Dec 2022 11:15 AM GMT)
farmers union protest
X

किसान यूनियन का प्रदर्शन (फोटो: सोशल मीडिया )

Banda News: यूपी के बांदा जिले में खाद की समस्या को लेकर परेशान किसान यूनियन ने दिया धरना । किया नेशनल हाइवे चक्का जाम । किसानों के धरने की सूचना पर भारी पुलिस मौके पर मौजूद । खाद न मिलने से लगातार परेशान हैं किसान । बुंदेलखंड किसान यूनियन के पदाधिकारीओ ने किया जोरदार प्रदर्शन। पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी किसानों को समझाने में जुटे। ये मामला शहर कोतवाली के अशोक लाट महोबा प्रयागराज नेशनल हाइवे का है ।

खाद और बिजली की समस्या को लेकर बुंदेलखंड किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने सड़क जाम कर दी। जाम लगने के दौरान वाहनों की दोनों तरफ लंबी-लंबी कतारें लगी रही। बुंदेलखंड किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने चेतावनी दी कि तुरंत चित्रकूट धाम मंडल में खाद और बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए निर्देश दिये जाएं। मांगे पूरी न हुई तो इससे ही बड़ा आंदोलन होगा और मंडलायुक्त आवास का घेराव किया जाएगा।

बुंदेलखंड किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विमल शर्मा ने बताया कि पूरे बुंदेलखंड में खाद की समस्या है। इस समय किसान की बुवाई का समय है, सभी जगह किसानों को खाद नहीं मिल पा रही है। बिजली ग्रामीण क्षेत्र पूरी तरह ध्वस्त है। किसानों को बुवाई के लिए खाद चाहिए पानी चाहिए। लगातार अधिकारियों को ज्ञापन दिया और सूचनाएं भी थी लेकिन समय से बुवाई नहीं होगी तो किसान क्या खाएगा, क्या फसल होगी इसके लिए हम लोगों का धरना था एनएच जाम करने का। आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल को ज्ञापन भी दिया कि तुरंत पूरे चित्रकूट धाम मंडल में खाद की और बिजली आपूर्ति कराई जाए। अगर खाद और बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से नहीं उपलब्ध कराई जाती है तो इससे भी बड़ा आंदोलन करेंगे और मंडलायुक्त का आवास घेरा जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story