Banda News: तीन महीने पहले मौत को गले लगा चुके बैंक कैशियर के खिलाफ 2.39 करोड़ की हेरा फेरी का मामला

Banda News: कैशियर ने तीन महीने पहले नरैनी कस्बे में बैंक के नजदीक किराए के मकान के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 9 Nov 2022 3:51 AM GMT
X

Banda fraud Case  (photo: social media )

Banda News: जनपद बांदा के नरैनी थाना क्षेत्र में इंडियन बैंक में हुई हेरा फेरी का बड़ा मामला सामने आया है। इसमें हैरान करने वाली बात यह है कि 2 करोड़ 39 लाख की हेराफेरी में डिप्टी मैनेजर के साथ बैंक कैशियर के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया गया है, जबकि इस कैशियर की 3 माह पहले ही मौत हो चुकी है। कैशियर ने तीन महीने पहले नरैनी कस्बे में बैंक के नजदीक किराए के मकान के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

पूरा मामला जनपद के नरैनी कस्बे में स्थित इंडियन बैंक की शाखा नरैनी से सामने आया है, जहां झांसी मंडल के रहने वाले अभिषेक चौधरी नरैनी बैंक मे कैशियर के पद पर तैनात थे और इसी कस्बे में किराए के मकान मैं रहते थे। 4 अगस्त 2022 को अभिषेक चौधरी का शव कमरे में फांसी पर लटका हुआ मिला था।

पुलिस ने इस मामले को आत्महत्या के रूप में दर्ज किया था और मृतक कैशियर के शव को कब्जे मे लेकर 3 महीने पहले हुई मौत में सभी कार्यवाही पूर्ण कर ली थी। अब इंडियन बैंक के शाखा प्रबंधक सुधीर कुमार पांडे की तहरीर पर पुलिस ने बैंक शाखा के डिप्टी मैनेजर और मृतक कैशियर के खिलाफ हेरा फेरी का मुकदमा 3 महीने बाद नरैनी कोतवाली मे दर्ज किया कर लिया है।

2 करोड़ 39 लाख रुपये कम

पुलिस को दी तहरीर में बताया गया है कि अग्रणी जिला प्रबंधक विनय कुमार पांडेय ने तत्कालीन शाखा प्रबंधक सहित अधिकारियों व कर्मचारियों की मौजूदगी में चेस्ट वालेट खोलकर जांच की थी जिसमें लगभग 2 करोड़ 39 लाख रुपये कम मिले थे। इसपर हमीरपुर के वरिष्ठ प्रबंधक रंजीत कुमार ने जांच के बाद मामले में रिपोर्ट भेजी थी। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

वही प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार शुक्ला ने बताया कि शाखा प्रंबंधक सुधीर कुमार पांडेय की तहरीर पर तत्कालीन सहायक शाखा प्रबंधक छत्रपाल कुशवाहा और मृतक कैशियर अभिषेक कुमार चौधरी के खिलाफ धारा 420 और 409 में मामला दर्ज किया गया है। प्रकरण की जांच सीओ द्वारा की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story