Banda News: सरकारी विद्यालय की 10 कुंटल किताबें हुई बरामद, दो के खिलाफ मामला दर्ज

Banda News: पुलिस ने मौके से कबाड़ी सद्दाम पुत्र इमाम अली को गिरफ्तार कर बबेरू कोतवाली में कड़ी पूछताछ की। पूछताछ के दौरान बताया कि नोडल संकुल प्रभारी हरदौली के द्वारा किताबों बिक्री की गई है, और इन किताबों को कानपुर बेचने के लिए जा रहे थे।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 6 Feb 2023 2:09 PM GMT
Banda government school ten quintals books recovered
X

Banda government school ten quintals books recovered

Banda News: बांदा जनपद के बबेरू कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सरकारी विद्यालय की किताबें लगभग 10 कुंटल कबाड़ी की दुकान से बरामद किया है वहीं दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मामला बबेरू कस्बे के तिंदवारी रोड पेट्रोल पंप के पास का है। जहां पर बबेरू कोतवाली पुलिस को मुखबिर की खास सूचना पर बीते रविवार की रात्रि करीब 9 बजे कबाड़ की दुकान से लगभग 10 कुंटल किताबो की संख्या 5519 सरकारी विद्यालय के छात्रों की पढ़ने वाली किताबें बरामद किया है, जो छात्रों को निशुल्क दी जा रही थी।

आरोपी सद्दाम गिरफ्तार

पुलिस ने मौके से कबाड़ी सद्दाम पुत्र इमाम अली को गिरफ्तार कर बबेरू कोतवाली में कड़ी पूछताछ की। पूछताछ के दौरान बताया कि नोडल संकुल प्रभारी हरदौली के द्वारा किताबों बिक्री की गई है, और इन किताबों को कानपुर बेचने के लिए जा रहे थे।

इन धाराओं दर्ज किया गया मुकदमा

बबेरू कोतवाली पुलिस के द्वारा जांच पड़ताल करने के बाद अभियुक्त सद्दाम पुत्र इमाम अली उम्र 25 वर्ष, एवं नोडल संकुल प्रभारी हरदौली विवेक कुमार के खिलाफ मुकदमा 403, 409, 411,413 आईपीसी के तहत दर्ज करके आगे की कार्यवाही पुलिस के द्वारा की जा रही है।

वहीं लोगों का मानना है कि इसमें शिक्षा विभाग के अधिकारी भी संलिप्त होंगे, जिसमें पुलिस को जांच कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही किया जाना चाहिए। इस मामले को लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रिंसी मौर्य ने जानकारी देते हुए बताया की किताबें पुलिस के द्वारा पकड़ी गई हैं, जिसमें जिनका भी नाम आ रहा है उनसे आख्या मांगी गई है। जो इसमें दोषी होगा उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story