Banda News: दहेज के लिए पति ठंडा पानी डालकर चालू कर देता कूलर और पंखा, ससुरालीजन करते प्रताड़ित

Banda News: कमला नगर आरए किदवई रोड बडाला मुंबई महाराष्ट्र के साकिर अली शेख की पुत्री फातिमा की शादी 24 मई 2021 में यहां गुलाब बाग मुहल्ला निवासी अहमद अली उर्फ अकरम अली के साथ हुई थी।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 7 Feb 2023 12:04 PM GMT
X

Banda For dowry husband harassed Wife

Banda News: दहेज को लेकर ससुरालीजन की प्रताड़ना से विवाहिता आजिज आ गई। उसका आरोप है कि पति उसके ऊपर ठंडा पानी डालकर जहां कूलर व पंखा चालू कर देता है वहीं ससुरालीजन भी पीटकर प्रताड़ित करते हैं। देवर चाकू दिखाकर धमकी देता है उसे घर में ही कैद करने की स्थिति में रखा जाता है। परेशान पीड़िता ने पति समेत नौ ससुरालीजन के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पूरा मामला

कमला नगर आरए किदवई रोड बडाला मुंबई महाराष्ट्र के साकिर अली शेख की पुत्री फातिमा की शादी 24 मई 2021 में यहां गुलाब बाग मुहल्ला निवासी अहमद अली उर्फ अकरम अली के साथ हुई थी। कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि जब वह पहली बार मायके से विदा होकर ससुराल गयी तो पति समेत सास फिरोजा देवर आजम अली, ननद नसरीन कहना था कि दहेज में पांच लाख रुपये एक सोने की चेन दो तोला, व एक बाइक तुम्हारे पिता ने नहीं दी। जब अगली आना तब पूरा दहेज लेकर आना। तुम्हारे पिता ने यह दहेज नहीं दिया तो तुम्हें हम नहीं रखेंगे, दूसरा निकाह कर लेगे।

उसके माता-पिता ने मध्यस्थ और रिश्तेदारों को लेकर ससुरालीजन के साथ पंचायत कर समझाने का प्रयास किया । उसे दोबारा विदा किया गया। आरोप लगाया कि कुछ दिन बाद उसे ससुरालीजन ने पीटना व घर में बंद रखना शुरू कर दिया। किसी से मिलने नहीं देते थे। पांच माह में उसे एक बार भी उसके माता-पिता से मिलने व उन्हें फोन नहीं करने दिया।

मां जब उससे मिलने आईं तो 'उन्हें भी पीटा व गाली देकर देवर व उसके रिश्तेदार मुजाहिद, मुशाहिद ने भगा दिया। देवर उसे चाकू दिखाकर हमेशा डराता धमकाता है। ननद भी इसमें सहयोग करती है। ससुरालीजन उसे पीटकर कर सलाम मामू के गांव करबई ले गए। वहां मामू ममिया ससुर व ममिया सास गुलनाज उसकी बेटी नाहिद ने उसे प्रताड़ित किया। कोतवाली निरीक्षक श्यामबाबू शुक्ला ने बताया कि तहरीर के आधार पर लिखा-पढ़ी की गई है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story