×

Banda Kisan Andolan: अनशन जारी, धान की फसल समर्थन मूल्य में न खरीदे जाने से परेशान

Banda Kisan Andolan: किसानों ने आरोप लगाया है कि विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से धान की समर्थन मूल्य पर खरीद नहीं हो रही है।

Anwar Raza
Report Anwar RazaPublished By Ragini Sinha
Published on: 20 March 2022 7:51 AM GMT
Banda News
X

तीसरे दिन भी किसानों का अनशन जारी 

Banda Kisan Andolan: बांदा बाघा मंडी ओरन सहकारी समिति में आज तीसरे दिन भी किसानों का सत्याग्रह अनशन जारी रहा। मौके पर कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचे हैं। किसान अपनी फसल को बेचने के लिए धूप में सत्याग्रह कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि अगर 2 दिन में हमारी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो हम तीसरे दिन जिलाधिकारी बांदा का घेराव करेंगे।

'किसानों का धान नहीं खरीदा गया'

किसानों ने आरोप लगाया है कि विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत चल रही है, तकरीबन डेढ़ महीने से ओरन सहकारी समिति के मंडी में धान समर्थन मूल्य पर बेचने के लिए पड़ा है, लेकिन केंद्र प्रभारी व सचिव की मनमानी व भ्रष्टाचार के चलते किसानों का धान नहीं खरीदा गया, जिसकी जानकारी किसानों ने उपजिला अधिकारी अतर्रा को दिया था जब कोई कार्रवाई नहीं हुई और कई अधिकारियों को सूचित करने पर भी नहीं हुई खरीद।


तौल का आश्वासन देकर किसानों को लौटा दिया

अंतिम तिथि को जिलाधिकारी से मिलकर किसानों ने लगाई गुहार लगाई। जिला अधिकारी के निर्देश पर किसानों का धान खरीद को लेकर जिला व तहसील प्रशासन हरकत में आया।लेकिन क्रय केंद्र प्रभारी व सचिव ने किसानों की पूरी फीडिंग व तौल का आश्वासन देकर किसानों को लौटा दिया। रात में किसानों का धान खराब बताकर अंतिम तिथि फीडिंग का समय खींचते रहे ।


किसानों की फीडिंग होने के बाद मशीन बंद हो गई

भारतीय किसान यूनियन जिला अध्यक्ष अखिलेश सिंह गौर के वहां पहुंचने पर कहने पर फीडिंग शुरू की गई, लेकिन चार किसानों की फीडिंग होने के बाद समय खत्म हो गया और फिर मशीन बंद हो गई।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story