×

Banda News: बांदा नगर पालिका अध्यक्ष की वित्तीय पावर फिर होगी बहाल?

Banda News: नगर पालिका परिषद बांदा के अध्यक्ष मोहन साहू की अध्यक्षी एक बार फिर बहाल होने जा रही है। मामले की सुनवाई हाईकोर्ट में हुई है।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 2 Dec 2022 2:16 PM GMT
Banda News In Hindi
X

नगर पालिका परिषद बांदा

Banda News: नगर पालिका परिषद बांदा के अध्यक्ष मोहन साहू की अध्यक्षी एक बार फिर बहाल होने जा रही है। मामले की सुनवाई हाईकोर्ट में हुई है। कोर्ट द्वारा एक बार फिर उनके वित्तीय अधिकार बहाल करने की संभावना है। इससे पहले उनके दो बार वित्तीय अधिकार सीज किए जा चुके हैं।

25 अगस्त 2021 को वित्तीय अधिकार किया सीज

समाजवादी पार्टी के नेता और नगर पालिका में अध्यक्ष मोहन साहू के खिलाफ की गई तमाम शिकायतों के बाद शासन द्वारा उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था। इसके पहले 25 अगस्त 2021 को भी प्रदेश शासन ने कई अनियमितताओं की शिकायत के बाद उनके वित्तीय अधिकार सीज किए थे। इस पर मोहन साहू ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में रिट दायर की थी और 4 महीने बाद उन्हें बहाल किया गया था। लेकिन इसके बाद 2 महीने भी वह इस पद पर नहीं रह पाए, उन्हें फिर से पद से हटना पड़ा और शासन ने उन्हें बर्खास्त कर दिया था।

मोहन साहू ने शासन के आदेश को हाईकोर्ट में दी चुनौती

इसके बाद भी मोहन साहू ने शासन के आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, जिस पर आज सुनवाई हुई और सूत्रों के मुताबिक उन्हें फिर से बहाल कर दिया गया है। बताते चलें कि निर्वाचन आयोग द्वारा कल वार्डो के आरक्षण की सूची जारी की गई है जल्दी ही चेयरमैन के पद की आरक्षण सूची जारी होगी। उसके बाद जनवरी में चुनाव होने की संभावना है। ऐसे में एक बार फिर नगर पालिका में उनकी वापसी से विरोधियों की बड़ी हार मानी जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story