×

Banda Navratri Garba Night : कालू कुआं मैरिजहाल में आयोजित गरबा नाइट में महिलाओं, युवतियों और बच्चों ने जमकर धमाल मचाया

Banda News: सुप्रिया गुप्ता ने सीनियर ग्रुप के सभी पुरस्कारों पर कब्जा जमाकर प्रतिभा का लोहा मनवाया।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 3 Oct 2022 1:16 PM GMT
X

Banda News In Hindi Navratri Kalu Kuan Marriage Hall organized Garba Night

Banda Navratri Garba Night शहर कोतवाली स्थित कालू कुआं मैरिजहाल में आयोजित गरबा नाइट में महिलाओं, युवतियों और बच्चों ने जमकर धमाल मचाया। सीनियर, जूनियर व ओपेन कैटेगिरी की प्रतियोगिताओं में युवतियों ने अपनी प्रतिभा का जमकर प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एडीएम उमाकांत त्रिपाठी समेत विशिष्ट अतिथियों ने प्रतिभावान कलाकारों को पुरस्कृत किया। नवरात्रि महोत्सव के बीच डांडिया व गरबा नृत्य का तड़का न हो तो मां की आराधना सूनी सूनी लगती है।

इसीक्रम में नृत्य कला गृह के तत्वावधान में शहर के एक मैरिज हाल में शानदार डांडिया नाईट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एडीएम उमाकांत त्रिपाठी और विशिष्ट अतिथि विधायक प्रतिनिधि रजत सेठ, पूर्व नगर पालिका चेयरमैन राजकुमार राज, भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष वंदना गुप्ता आदि ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया और उन्हें पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

डांडिया नाईट का शुभारंभ प्रतिभागियों ने मां जगदंबे की आरती के साथ किया और एक के बाद एक बुंदेलखंडी जवारा नृत्य, राजस्थानी चरी नृत्य, घूमर, डांडिया रास व गरबा नृत्य की मोहक प्रस्तुतियां देकर सभी को झूमने पर विवश कर दिया।

डांडिया-गरबा नृत्य के दौरान बेस्ट परफार्मेंस, बेस्ट ड्रेस, बेस्ट कॉस्ट्यूम के आधार पर सीनियर, जूनियर व ओपेन कैटगरी की विभिन्न प्रतियोगिताएं भी हुईं।

जिसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। निर्णायक मंडल के निर्णय के अनुसार जूनियर ग्रुप से सौम्या राजपूत, सीनियर से सुप्रिया गुप्ता और ओपेन ग्रुप में छवि गुप्ता को गरबा क्वीन के खिताब से नवाजा गया। वहीं जूनियर में बेस्ट ड्रेस आराध्या, बेस्ट परफार्मेंस अपूर्वा मोदी, सीनियर में बेस्ट ड्रेस व बेस्ट परफार्मेंस में सुप्रिया गुप्ता और ओपेन कैटेगिरी में बेस्ट ड्रेस नेहा कश्यप, बेस्ट परफार्मेंस के लिए कोमल को पुरस्कृत किया गया। खासबात यह रही कि सुप्रिया गुप्ता ने सीनियर ग्रुप के सभी पुरस्कारों पर कब्जा जमाकर प्रतिभा का लोहा मनवाया।

निर्णायक मंडल में सुनीता, अंजू दमेले, कुमकुम माथुर, अंकिता तिवारी, साक्षी माथुर, शची श्रीवास्तव शामिल रहीं। कार्यक्रम के सफल संचालन का जिम्मा मशहूर उद्घोषक पंकज रावत ने संभाला। कार्यक्रम की आयोजक नृत्य कला गृह की संचालिका नृत्य गुरु श्रद्धा निगम व प्राइवेट स्कूल की प्रधानाचार्या उमा पटेल ने सभी अतिथियों का दुर्गानामी पटि्टकाएं पहनाकर स्वागत किया और समापन अवसर पर सभी का आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर केंद्रीय पूजा महोत्सव समिति के अध्यक्ष अमित सेठ भोलू, महिला कल्याण अधिकारी आकांक्षा सिंह, बाबुलाल गुप्ता, बीना गुप्ता, संजय निगम अकेला, समासेविका आशा सिंह, सीमा सिंह, शमीम बानो, लेखिका छाया सिंह, अंजू दमेले, मनोरमा अग्रवाल, संजय काकोनिया समेत तमाम लोग शामिल रहे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story