Banda News: डेंगू के 8 मरीज और मिले, जिलें में आंकड़ा बढ़ा

Banda News: बांदा जनपद में डेंगू के सात नये मरीज और मिलने से अब मरीजों की संख्या 55 हो गई है, इनमें से 10 जिला अस्पताल और लगभग 12 रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 11 Nov 2022 11:21 AM GMT
Banda News
X

बांदा के अस्पताल में भर्ती मरीज (न्यूज नेटवर्क)

Banda News: बांदा जनपद में डेंगू के सात नये मरीज और मिलने से अब मरीजों की संख्या 55 हो गई है, इनमें से 10 जिला अस्पताल और लगभग 12 रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। वहीं डेंगू पीड़ित 5 मरीजों के इलाके में मलेरिया विभाग टीम ने किसी प्रकार का छिड़काव नहीं कराया है और ना ही फागिंग कराई गई है। डेंगू मच्छर के लारवा मिलने पर 6 गृह स्वामियों को नोटिस दिया गया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी अधिकारी एके श्रीवास्तव ने जारी रिपोर्ट में बताया कि गुरुवार देर शाम को 22 संदिग्ध मरीजों की एलाइजा जांच कराई गई है इनमें से आठ डेंगू मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा निरोधात्मक कार्यवाही की जा रही है। हाउस इंडेक्स सर्वे के अलावा जलभराव वाले स्थानों पर दवा का छिड़काव किया गया। डेंगू, मलेरिया सहित अन्य संचारी रोग के नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग की 12 सदस्य टीम ने शहर के बंगालीपुरा, खिन्नी नाका, इंदिरा नगर, कालू कुआं, डीएम कॉलोनी आदि इलाकों में जांच की।

जिला अस्पताल मलेरिया अधिकारी पूजा अहिरवार ने बताया है कि अब तक टीम में 681 घरों में 2841 पात्रों की जांच की। 34 घरों में डेंगू मच्छर के लारवा पाए गए। उन्हें नष्ट किया गया। छह मकान मालिकों को नोटिस दिया गया। 171 मरीजों की स्लाइड बनाई गई। वही एक छात्र सहित एक महिला की डेंगू से मौत की आशंका जताई जा रही है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने इनकी पुष्टि नहीं की है। अतर्रा पीजी कॉलेज के प्रथम वर्ग के छात्र शुभम की मृत्यु पर कालेज प्रशासन ने शोक जताया। डेंगू से मौत की आशंका जताई। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग अधिकारी जांच कर रहे हैं ।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story