Banda News: पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति के महल पर चलेगा बुलडोजर, बिना नक्शा बना मकान

Banda News: 24 मार्च को उन्हें नोटिस जारी की गई थी जिसमें गलत ढंग से मकान बनाने की बात कही गई थी

Anwar Raza
Report Anwar RazaPublished By Monika
Published on: 19 April 2022 3:03 AM GMT (Updated on: 19 April 2022 3:29 AM GMT)
Brijesh Kumar Prajapati
X

पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति का घर (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Banda News: दबंग पूर्व विधायक बृजेश कुमार प्रजापति (Brijesh Kumar Prajapati) को भवन निर्माण में अनियमितता को लेकर नोटिस (Notice) दी गई थी । वह मकान के अभिलेख वह मानचित्र प्रस्तुत नहीं कर सके । जबकि उन्हें तीन बार मौका दिया गया । उच्च अधिकारियों के आदेश के बाद बिजली खेड़ा स्थित भवन को जल्द ध्वस्त किया जाएगा ।

बांदा विकास प्राधिकरण ने अवैध ढंग से बनाए गए मकान को लेकर जारी नोटिस की अवधि के अंतिम दिन सोमवार को जमीन के अभिलेख और मानचित्र नहीं उपलब्ध कराने पर प्रस्तुतीकरण के आदेश दिए हैं ।

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले ही तिंदवारी से भाजपा विधायक रहे बृजेश कुमार प्रजापति पार्टी छोड़कर स्वामी प्रसाद मौर्या के साथ सपा में शामिल हो गए थे। लेकिन सपा से चुनाव लड़ने के बाद उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

विधानसभा चुनाव के बाद इसे लेकर 24 मार्च को उन्हें नोटिस जारी की गई थी जिसमें गलत ढंग से मकान बनाने की बात कही गई थी 15 दिन का समय देते हुए बिजली खेड़ा में बने मकान संबंधित सभी कागजात और मानचित्र तलब किए गए थे। पूर्व विधायक के अधिवक्ता की ओर से इसके लिए समय मांगा गया था विकास प्राधिकरण ने पहले 7 अप्रैल तक का समय दिया था अनुरोध के बाद 16 अप्रैल फिर 18 अप्रैल तक की मोहलत दी थी।

कोई अभिलेख या मानचित्र नहीं उपलब्ध कराया गया

सोमवार को विकास प्राधिकरण कार्यालय में पूर्व विधायक के अधिवक्ता हाजिर हुए बीडीए के अधिशासी अभियंता आरपी द्विवेदी और अधिवक्ता के बीच बहस चली इसके बाद भी कोई अभिलेख या मानचित्र नहीं उपलब्ध कराया गया । अधिवक्ता ने 2 दिन की मोहलत मांगी थी लेकिन अधिशासी अभियंता ने मना कर दिया । इसके बाद अभियंता ने मकान पर बुलडोजर चलाने का आदेश जारी कर दिया । उन्होंने आदेश की प्रति कोतवाली मंडल आयोग एवं बीडीए के अध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह व डीएम को भी भेजी है । मकान में भी नोटिस चिपका दी गई है । उधर बृजेश प्रजापति से बात करने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story