×

बांदा में जीवित व्यक्ति ने खोदी अपनी कब्र, जानिए इसके पीछे की कहानी

यूपी के बांदा में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है जहां लोग मरने के पहले ही कब्र बना रहे हैं। बांदा में वक्फ बोर्ड़ की काफी जमीन परती पड़ी हुई है जिसपर वक्फ बोर्ड का ही कब्जा है। उस परती जमीन को कब्रिस्तान के लिए उपयोग में लिया जाता रहा है। लेकिन गांव के दबंग लोगों को इस जमीन पर नजर पड़ी तो वे इसकों कब्जा करने के फिराक में लग गए। वे लोग एक दिन उस जमीन पर गढ़्ढा खोदना स्टार्ट कर दिया।

Anwar Raza
Report Anwar RazaPublished By Deepak Raj
Published on: 4 July 2021 7:56 AM GMT
Original photo
X
Original photo

बांदा न्यूज। यूपी के बांदा में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है जहां लोग मरने के पहले ही कब्र बना रहे हैं। बांदा में वक्फ बोर्ड़ की काफी जमीन परती पड़ी हुई है जिसपर वक्फ बोर्ड का ही कब्जा है। उस परती जमीन को कब्रिस्तान के लिए उपयोग में लिया जाता रहा है। लेकिन गांव के दबंग लोगों को इस जमीन पर नजर पड़ी तो वे इसकों कब्जा करने के फिराक में लग गए। वे लोग एक दिन उस जमीन पर गढ़्ढा खोदना स्टार्ट कर दिया। पुछे जाने पर जवाब देते थे की कब्र के लिए गढ़्ढ़ा खोद रहें हैं.। फिर ग्रामिणों ने कुछ नहीं बोला। फिर कूछ दिन बाद देखा की उन्ही लोगों के द्वारा पीलर देने का कार्य शुरू किया तो स्थानीय लोगों ने इस कार्य का विरोध किया, औऱ ग्रामीणों ने इस मामले को प्रशासन को अवगत कराया।

आपको बता दें की यूपी के बांदा जिले में भू माफियाओं के द्वारा एक अजिबोगरीब घटना का अंजाम दिया है। जहां एक कब्रिस्तान की भूमि पर अवैध तरीके से पिलर व बाउंड्री कर दिया है। पहले इनलोगों ने गढ़्ढा खोदा फिर स्थानीय लोगों ने इसकी वजह पुछी तो बताया की कब्रिस्तान के लिए गढ़़्ढ़ा खोद रहे हैं। लेकिन मामला जब गढ़्ढे से बढ़ाकर पिलर और बाउंड्री तक पहुंचा तो लोगों ने इसका विरोध करना शुरु कर दिया। ग्रामीणों ने इस मामला को बांदा के कमिश्नर को अवगत कराया और मामले के सिलसिलेवार तरीके से बताया की इस पूरे मामले में स्थानीय पुलिस की भी मिलीभगत है।


original photo


गांव में इस प्रकार की घटना से अशांति का माहौल है लोगों में असूरक्षा का भाव उतपन्न हो रहा है। अगर इस पर तत्काल रोक नहीं लगाई गई तो गांव में एक दिन बड़ी घटना घटीत हो सकती है। अतः पुलिस-प्रशासन को चाहिए की ऐसे मामले को तुरंत निपटारा करे औऱ लोगों को भय के माहौल से मुक्ती दिलाए।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story