×

Banda News: जसपुरा में जिला पंचायत सदस्य का उपचुनाव कल, 45,349 वोटर करेंगे भाग्य का फैसला

Banda News: बांदा में बीते दिनों जसपुरा की जिला पंचायत सदस्य की पद के उपचुनाव कल होंगे। जसपुरा में 45,349 मतदाता जिला पंचायत सदस्य चुनेंगे।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 3 Aug 2022 1:59 PM GMT
Banda News In Hindi
X

Banda: जसपुरा में जिला पंचायत सदस्य पद का उपचुनाव कल। (Social Media)

Banda: बांदा में बीते दिनों जसपुरा की जिला पंचायत सदस्य की आत्महत्या के बाद कल इस क्षेत्र में उपचुनाव सम्पन्न होंगे जिसके लिए सभी प्रत्याशियों ने अपनी- अपनी कमर कस ली है और अपनी-अपनी जीत के दावे करने में लग गए हैं । जसपुरा में 45,349 मतदाता जिला पंचायत सदस्य (Zilla Panchayat Member) चुनेंगे। उपचुनाव के लिए आज पोलिंग पार्टिया रवानी होंगी व चुनाव समपन्न कराने के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

उपचुनाव में त्रिकोणीय श्रंखला देखने को मिल सकती है, जिसमें पूर्व जिला पंचायत सदस्य स्वेता सिंह (Former District Panchayat member Sweta Singh) की आत्महत्या के बाद उनकी सास चुनाव मैदान में है, निषाद समाज से आशीष निषाद की चाची चुनाव लड़ रही है तथा पूर्व जिला पंचायत सदस्य पप्पू सिंह परिहार की पत्नी चुनावी मैदान में है जिसमें पप्पू सिंह परिहार का पलड़ा भारी माना जा रहा है। भाजपा ने अपना कोई प्रत्यासी चुनावी मैदान में नहीं उतारा है, पर ज्यादातर प्रत्याशियों के वाहनों में भाजपा का झंडा दिखाई दिया, मतलब ये माना जाए की जो जीता वहीं भाजपा प्रत्याशी।

7 अप्रैल को पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने अपने आवास पर लगाई थी फांसी

बता दें कि बांदा जनपद के जसपुरा प्रथम क्षेत्र (Jaspura 1st Zone) से भाजपा नेत्री श्वेता सिंह गौर (BJP leader Sweta Singh Gaur) चुनावी मैदान में जीत हासिल कर जिला पंचायत सदस्य बनी थी, पर बीती 27 अप्रैल को उनके आवास पर उनका शव फांसी पर झूलता मिला था जिसके बाद स्वेता सिंह के भाई ने उसके पति और ससुर पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुक़दमा दर्ज कराया था । इसी कड़ी में अब जसपुरा क्षेत्र से दुबारा जिला पंचायत सदस्य का चुनाव समपन्न कराया जाना है। आज चुनावी प्रसार का आखरी दिन था जिसके बाद अब कल 4 अगस्त को जिला पंचायत सदस्य का चुनाव संपन्न होगा जिसके लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं और आज बूथों के लिए पोलिंग पार्टिया रवाना होंगी। वहीं, 43 मतदान केंद्रों के 82 मतदेय स्थलों पर 45,347 मतदाता वोट करेंगे।

जिला पंचायत सदस्य वार्ड नंबर 12 की सीट पर टक्कर का मुकाबला

भाजपा नेत्री व जिला पंचायत सदस्य श्वेता सिंह (Zilla Panchayat Member Shweta Singh) की मृत्यु के बाद रिक्त जिला पंचायत सदस्य वार्ड नंबर 12 (जसपुरा प्रथम) की सीट के लिए तीन प्रत्याशियों के बीच कांटे का मुकाबला बताया जा रहा है। इस सीट से स्वेता सिंह की सास पुष्पा सिंह चुनाव मैदान में हैं, लेकिन स्वेता सिंह की मृत्यु के मामले में भाई द्धारा ससुर व पति के विरुद्ध हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराए जाने से शायद मतदाताओं का रुझान बदल सकता है, वहीं पहली बार भाग्य आजमा रहीं आशीष निषाद की दादी चंदी देवी भी कड़ी टक्कर दे सकती हैं।

इसके साथ ही पूर्व जिला पंचायत सदस्य पप्पू सिंह परिहार की पत्नी आकांशा सिंह उर्फ़ सुशीला भी चुनावी मैदान में है जिनका पलड़ा तीनो में सबसे भारी माना जा रहा है । चुनावी प्रसार के आखरी दिन जहाँ सभी प्रत्यासियो ने समर्थको के साथ वाहन रैली निकालकर मतदाताओं से मत मांगा तो वही पप्पू सिंह परिहार ने भारी भरकम वाहन रैली का प्रदर्सन किया जिसमे समर्थको के साथ इस रैली में लगभग 80 चार पहिया वाहन, 25 बस व 30 बाईक रही, जहाँ वाहनों की कतारें व बसें क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी रहीं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story