×

Banda: शासन के पत्र पर अधिवक्ता संघ ने खोला मोर्चा, 23 मई तक हड़ताल करने का किया ऐलान

Banda: शासन ने प्रदेश के सभी जिला अधिकारियों को भेजे पत्र में अधिवक्ताओं को अराजक तत्व बताते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस पर जिला अधिवक्ता संघ ने मोर्चा खोल दिया 23 मई तक हड़ताल का ऐलान किया गया।

Anwar Raza
Report Anwar RazaPublished By Deepak Kumar
Published on: 18 May 2022 3:31 PM GMT
Banda News
X

जिला अधिवक्ता संघ की हड़ताल। 

Banda: जनपद में पुलिस पर हमले के विरोध में अधिवक्ता और उसके परिवार को बुरी तरह से पीटकर संगीन धाराओं में जेल भेजने से भड़के अधिवक्ता संघ का आंदोलन अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि शासन के पत्र ने अधिवक्ताओं को और भड़का दिया। शासन ने प्रदेश के सभी जिला अधिकारियों को भेजे पत्र में अधिवक्ताओं को अराजक तत्व बताते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस पर जिला अधिवक्ता संघ (District Advocates Association) ने मोर्चा खोल दिया 23 मई तक हड़ताल का ऐलान किया गया।

अधिवक्ता केशव प्रसाद यादव के परिवार पर पुलिसकर्मियों ने किया था हमला

अधिवक्ता केशव प्रसाद यादव (Advocate Keshav Prasad Yadav) और उनकी पत्नी, पुत्रों, पुत्र वधू और 8 सदस्यों को पड़री गांव में पुलिस कर्मियों पर हुए हमले में 10 संगीन धाराओं में गिरफ्तार किया गया था। सभी को बुरी तरह पीटने के बाद जेल भेज दिया। इससे आक्रोशित जिला अधिवक्ता संघ (District Advocates Association) ने पुलिस के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया। लामबंद अधिवक्ताओं की पैरवी रंग लाई और अगले ही दिन सभी 7-8 आरोपियों की विशेष न्यायाधीश कोर्ट से जमानत मिल गई। उधर, अधिवक्ता संघ (District Advocates Association) ने इस मुद्दे पर 16 व 17 मई को हड़ताल पर रहने का ऐलान किया था। संघ की मांग है कि अधिवक्ता केशव प्रसाद द्वारा पुलिसकर्मियों के विरुद्ध दी गई तहरीर के अनुसार रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों पर कार्रवाई हो।

जिला अधिवक्ता संघ ने की आम सभा की बैठक

मंगलवार को जिला अधिवक्ता संघ (District Advocates Association) आम सभा की बैठक अध्यक्ष बृजमोहन सिंह (President Brijmohan Singh) की अध्यक्षता में संघ सभागार में हुई। अधिवक्ताओं ने अपने साथी केशव यादव के साथ पुलिस द्वारा की गई अमानवीय कार्रवाई की निंदा की। उधर, 14 मई को प्रदेश के विशेष सचिव द्वारा अधिवक्ताओं के संबंध में जिला अधिकारी को जारी पत्र भी अधिवक्ता आक्रोशित हैं।

23 मई तक करने की घोषणा की

बैठक में अधिवक्ता केशव प्रसाद (Advocate Keshav Prasad Yadav) और विशेष सचिव के पत्र के मुद्दे पर अपने हड़ताल बढ़ाकर 23 मई तक करने की घोषणा की है। कहां है कि इसके बाद भी बबेरू पुलिस के विरुद्ध कार्रवाई नहीं हुई तो 23 मई की सुबह 10:00 बजे संघ की आम सभा में अगला निर्णय लिया जाएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story