×

लापरवाही के आरोप में तीन अधिशासी अभियंताओं को किया गया निलंबित

बिजली आपूर्ति में लापरवाही बरतने के आरोप में 3 अधिशासी अभियंता को निलंबित कर दिया गया है।

Anwar Raza
Published on: 4 July 2021 4:29 PM GMT
Executive Engineer
X

विद्युत विभाग का निरीक्षण करते एमडी अमित किशोर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Banda News: बिजली आपूर्ति में लापरवाही बरतने के आरोप में 3 अधिशासी अभियंता को निलंबित कर दिया गया है। सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी की शिकायत पर एमडी अमित किशोर ने आज निरीक्षण के दौरान तीन अभियंताओं को कार्य में लापरवाही के चलते निलंबित कर दिया है। बता दें कि बिजली बिभाग के अधिकारियों की लापरवाही से आये दिन बिजली कटौती कटौती होती है। बांदा की विद्युत व्यवस्था अत्यंत जर्जर हो गई है। इसी जर्जर व्यवस्था के चलते जनता को आये दिन विद्युत कटौती का सामना करना पड़ रहा है।

गर्मी में विद्युत कटौती के कारण जनता बेहाल है। जनाआक्रोश के कारण सरकार की छवि धूमिल हो रही है। विधायक ने शिकायत की थी कि अवर अभियंता न तो फोन उठाते हैं और न ही रात में होने वाले फाल्ट को सही करवाने के लिए तत्पर हैं। विद्युत विभाग के पेयजल फीडर में आए दिन होने वाले फाल्ट की वजह से जल संस्थान के जलाशय भी समय से नहीं भर पाते। इस कारण जनता को पेयजल संकट से भी जूझना पड़ रहा है। विधायक ने बताया गया निदेशक से जिन किसानों का नलकूप का पूरा पैसा जमा है, उन्हें आज तक विद्युत सामग्री उपलब्ध नहीं कराई गई है।

प्रबंध निदेशक ने विधायक की बात पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए तत्काल प्रभाव से तीन अधिशासी अभियंताओं को सस्पेंड कर दिया गया। साथ ही बाकी अभियंताओं को सख्त चेतावनी देते हुए विद्युत व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए हैं। अधीक्षण अभियंता को सब स्टेशन कहला एवं सब स्टेशन बिलगांव का कार्य प्राथमिकता पर प्रारंभ कराने के लिए कहा गया है। इसके अलावा लंबित पड़े स्वीकृत प्रस्तावों को जल्द से जल्द पूर्ण कराने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। इस मौके पर बबेरू विधायक चंद्रपाल कुशवाहा सदर विधायक प्रतिनिधि रजत सेठ सहित बिजली विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story