Banda News: दबंगों ने मकान दुकान में कब्जा कर लूटा सामान, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

Banda News: बाँदा में आज जन सेवा केंद्र संचालकों ने मुख्यमंत्री मंत्री के नाम 10 सूत्रीय मांगों को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया है।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 5 Dec 2022 11:49 AM GMT
Banda News In Hindi
X

जन सेवा केंद्र संचालकों ने DM को दिया ज्ञापन

Banda News: बांदा में मकान और दुकान पर कब्जा कर पीड़ित के घर का सारा सामान दबंगों द्वारा लूट कर ले जाने का मामला सामने आया है। पीड़िता का आरोप है कि थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करवाई गई लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पूरा मामला जनपद के ग्रामपंचायत लखनपुर मजरा का है। कमासिन थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी।

पीड़िता ने दी जानकारी

पीड़िता ने जानकारी देते हुए बताया कि उसका नाम देवकुमारी पत्नी विजय शंकर तिवारी है वह ग्राम पंचायत लखनपुर निवासिनी है। उसने जिस आधार पर रिपोर्ट लिखाई थी उसका एक भी सामान नहीं मिला है। खाली मकान वापस मिल गया है, जिसमें उसकी तीन दुकानें थीं। कपडा की और किराना की और जिसमें सामान (विसातखाना) का और घर गृहस्थी का पूरा सामान कुछ भी नहीं दिया गया। पीडिता का कहना है कि झूठे विवादो के चलते उसे अपने परिवार को लेकर कुछ दिनों के बाहर जाना पड़ा। जिसमें कुछ दबंग लोगों ने उनके घर में कब्जा कर लिया और सारा सामान लूटकर ले गये इसकी पुलिस थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

जनसेवा केंद्र संचालक आंदोलित

बाँदा में आज जन सेवा केंद्र संचालकों ने मुख्यमंत्री मंत्री के नाम 10 सूत्रीय मांगों को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में कहा गया है कि उनको भुगतान किया जाय व कमीशन की बढ़ोतरी की जाय। संचालकों ने अधिकारियों पर लापरवाही का भी आरोप लगाया है जिससे लाभार्थियों को सरकारी लाभ नहीं मिल पा रहा है। एक दर्जन से अधिक संचालकों ने जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया।

जन सेवा केंद्र संचालकों ने 10 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को दिया ज्ञापन

बाँदा में सरकारी सुविधाओं का लाभ लेने के लिए जन सेवा केन्द्र खोले गए हैं जिनके माध्यम से आमजन सरकारी योजनाओं के लिए आवेदन करता है। इसी को लेकर आज जिलाधिकारी कार्यालय में एक दर्जन से अधिक जन सेवा केंद्र संचालकों ने जिलाधिकारी के माध्यम से अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया है जिसमे संचालकों ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि उनको मिलने वाले कमीशन में बढ़ोतरी की जाय और उनके द्वारा आवेदित किये गये लाभों को जल्द से जल्द लाभार्थी तक पहुचाया जाय। संचालकों ने सभी विभाग के कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है जिससे आमजन को लाभ मिलने में विलंब होता है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story