Banda: जनपद को सूखा घोषित करने की मांग को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया और सपा ने किया प्रदर्शन

Banda: डीएम कार्यालय के सामने नारेबाजी का प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 19 July 2022 5:42 PM GMT
Banda News In Hindi
X

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया और सपा ने किया प्रदर्शन। 

Banda: डीएम कार्यालय (DM Office) के सामने नारेबाजी का प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया और समाजवादी पार्टी (SP) के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। बांदा जनपद को सूखा घोषित करने, अघोषित विद्युत कटौती, रसोई गैस डीजल पेट्रोल तथा दैनिक उपभोग की वस्तुओं के दाम कम किए जाने की मांग को लेकर 6 सूत्रीय मांग पत्र मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा।

आपको बता दें जनपद में अपेक्षित वर्षा ना होने के कारण खरीफ की बुवाई ना हो पाने के कारण आजीविका एवं बच्चों की पढ़ाई अंधकार में है व किसान मजदूर लघु स्तरीय व्यापारी कारोबारी परेशान हो उठा है।

6 सूत्रीय ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा

आज प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (Pragatisheel Samajwadi Party Lohia) ने कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री को संबोधित 6 सूत्रीय ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा है। ज्ञापन में कहा है कि बांदा को सूखाग्रस्त घोषित करते हुए किसान मजदूरों को शत प्रतिशत मुआवजा दिया जाए और आजीविका के लिए युद्ध स्तर पर जन कल्याणकारी योजना चालू कराई जाएं।

किसान मजदूरों के बच्चों को निशुल्क शिक्षा शिक्षण सामग्री और प्रतिमाह प्रोत्साहन राशि प्रदान कराई जाए। अघोषित विद्युत कटौती बंद कराई जाए तथा बिजली एवं शुद्ध पेयजल की सप्लाई नियमित रूप से सुनिश्चित कराई जाए। मवेशियों के लिए तालाब को पानी से भरवाया जाए और खेतों की सिंचाई के लिए नहर चालू कराई जाएं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story