×

Banda news: सुदर्शन समाज ने सामूहिक विवाह से दिया सादगी का संदेश

Banda news: सामूहिक विवाह कार्यक्रम में केवल बाल्मीकि समाज के ही जोड़े नहीं बल्कि अन्य समाज के जोड़ों ने भी शिरकत की।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 9 Nov 2022 2:43 PM GMT
Banda news Sudarshan Samaj gave the message of simplicity through mass marriage
X

Banda news Sudarshan Samaj gave the message of simplicity through mass marriage

Banda news: सुदर्शन समाज ने दिया सादगी का संदेश सामूहिक विवाह सम्मेलन में 7 जोड़े बने जीवन साथी। इन सात जोड़ों ने वैदिक रीति रिवाज से एक दूसरे को जीवन साथी चुनकर जीवन पथ पर चलने का संकल्प लिया। उक्त सामूहिक विवाह कार्यक्रम में केवल बाल्मीकि समाज के ही जोड़े नहीं बल्कि अन्य समाज के जोड़ों ने भी शिरकत की।

आपको बता दें पूरा मामला बांदा शहर का है जहां सुदर्शन समाज की ओर से सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया। सामूहिक विवाह सम्मेलन में विभिन्न जगहों से आए समाज के 7 जोड़े पाणिग्रहण संस्कार के साथ परिणय सूत्र में बंधे। विवाह सम्मेलन के लिए लोहिया पुल रोड स्थित कान्हा कुंज से वर वधू की निकासी शोभायात्रा के रूप में निकाली गई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रगतिशील किसान प्रेम सिंह बड़ोखर व विशिष्ट अतिथि गायत्री परिवार के मुख्य ट्रस्टी रामचंद्र गुप्ता रहे। सामूहिक विवाह में धीरेंद्र संग अंजू महोखर, दिनेश संग रिचा दौलतपुर, शिवम संग रूबी अतरहट, अंजना संग अर्जुन पढ़ई, रोशनी संग अजय मानिकपुर, राधा संग लल्लू मवई, नंदनी संग रमैया अलीगंज एक दूजे के हो गए।

विवाह स्थल पर वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पाणिग्रहण संस्कार संपन्न करवाएं लोगो मे भारी खुशी देखने को मिली। यहां उस समय अद्भुत नजारा देखने को मिला जब सात दूल्हे घोड़े पर सवार होकर बैंडबाजा और बाराती के साथ खुशी से नाचते-गाते निकले। नाचते-गाते सामूहिक बारात नियत स्थान पर पहुंची। जहां सात वधू अपने परिवार के साथ उनका इंतजार कर रही थी। धूमधाम से स्वागत सत्कार के बाद जयमाल कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। जहां ऑर्केस्ट्रा के माध्यम से माहौल संगीतमय हो रहा था। इस मौके पर बांदा शहर के समाजसेवी व्यापारी व गणमान्य अतिथियों ने दूल्हा-दुल्हन को उपहार देकर सुखी वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद दिया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story