×

Banda News: नहीं पहुंचे केशव मौर्या, साध्वी निरंजन ज्योति ने संभाला मोर्चा, रामकेश ने पूरी की रही सही कसर

Banda News Today: निषाद ने न केवल शिक्षकों को भाजपा पर भरोसे के लिए प्रेरित किया बल्कि तथाकथित शिक्षक नेताओं की सरपरस्ती में उपजी समस्याओं का समाधान सुनिश्चित कराने का आश्वासन भी दिया।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 27 Jan 2023 2:17 PM GMT
Banda Keshav Maurya did not reach Sadhvi Niranjan Jyoti took charge
X

Banda Keshav Maurya did not reach Sadhvi Niranjan Jyoti took charge 

Banda News Today: बुंदेलखंड दौरे की व्यस्तता और मौसम के बिगड़े मिजाज से उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या शुक्रवार को बांदा में आयोजित शिक्षक मतदाता सम्मेलन में शिरकत नहीं कर पाए। उनका इंतजार ही होता रहा। लेकिन उनकी अनुपस्थिति में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने बखूबी मोर्चा संभाला। रही सही कसर उत्तर प्रदेश के जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद ने पूरी कर दी।

निषाद ने न केवल शिक्षकों को भाजपा पर भरोसे के लिए प्रेरित किया बल्कि तथाकथित शिक्षक नेताओं की सरपरस्ती में उपजी समस्याओं का समाधान सुनिश्चित कराने का आश्वासन भी दिया।

साध्वी ने खेला भावनात्मक दांव, मांगी प्रथम वरीयता मत की भिक्षा

झांसी-प्रयागराज शिक्षक एमएलसी निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत बांदा के एक मैरिज हाउस में आयोजित शिक्षक मतदाता सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने भाजपा प्रत्याशी डा. बाबूलाल तिवारी की शान में जमकर कसीदे पढ़े। उन्होंने कहा- सभी के आशीर्वाद से डा. तिवारी भारी मतों से जीत का इतिहास रचेंगे। यह सभागार भाजपा को शिक्षकों के मिल रहे व्यापक समर्थन की बानगी है। उन्होंने सभी से डा. तिवारी को भारी मतों से विजई बनाने के लिए प्रथम वरीयता मत देने की अपील की। उन्होंने बांदा से 35 वर्षों का लगाव बताते हुए भावनात्मक दांव भी खेला। खुद को बांदा की बेटी और बहन बताकर प्रथम वरीयता मत की भी भिक्षा मांगने में कोई कोताही नहीं की।

शिक्षकों के आशीर्वाद से विकास की इबारत लिख रही डबल इंजन सरकार

साध्वी ने कहा- भाजपा ने ही वित्तविहीन शिक्षकों को मतदाता बनाने का काम किया है। जबकि शर्मा गुट की अगुवाई में प पेंशन बंदी का काम सपा सरकार ने किया। भाजपा में शिक्षकों का सम्मान है और शिक्षकों के आशीर्वाद से ही डबल इंजन सरकार है।

जीत को ऐतिहासिक बनाने में बांदा के शिक्षक निभाएं बड़ी भूमिका: रामकेश निषाद

यूपी के जलशक्ति राज्यमंत्री निषाद ने तथाकथित शिक्षक नेताओं पर करारा हमला बोला और भाजपा प्रत्याशी को जिताने की अपील की। निषाद ने कहा- भाजपा प्रत्याशी डा. तिवारी ऐतिहासिक जीत की ओर अग्रसर हैं। डा. तिवारी बांदा निवासी बुंदेलखंडी हैं। उनकी ऐतिहासिक जीत में बांदा के शिक्षक साथियों को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है। अब नहीं तो कभी नहीं के भाव से प्रथम वरीयता मत के साथ बांदा से एकमुश्त बढ़त सुनिश्चित करना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्हें भरोसा है कि हम सब इस पर खरा उतरेंगे।

कमलावती ने भी भरा जोश, अशोक त्रिपाठी जीतू व संतोष गुप्ता जैसे दिग्गज रहे मौजूद

शिक्षक सम्मेलन को भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष तथा बांदा जिला प्रभारी कमलावती सिंह, बुंदेलखंड विकास बोर्ड चेयरमैन अयोध्या प्रसाद सिंह पटेल, बांदा-चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल, सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी, जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील सिंह पटेल और नरैनी विधायक ओममणि वर्मा ने भी संबोधित किया। संचालन शिक्षक एमएलसी चुनाव के जिला संयोजक विवेकानंद गुप्ता ने किया। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक त्रिपाठी जीतू, इंद्रपाल सिंह पटेल, जगराम सिंह, संतोष गुप्ता, अखिलेश श्रीवास्तव, अखिलेश नाथ दीक्षित, कल्लू सिंह राजपूत, पतराखन सिंह, धर्मेंद्र त्रिपाठी, शैलेंद्र जयसवाल, मनोज पुरवार, विजय ओमर, मनफूल पटेल, रमाकांत सिंह, रावेंद्र गर्ग, स्वर्ण सिंह सोनू, आनंद स्वरूप द्विवेदी, राजकुमार राज, वंदना गुप्ता, प्रेमनारायण पटेल और संतोष नायक समेत बड़ी संख्या में विद्यालय प्रबंधक, प्रधानाचार्य तथा शिक्षक मतदाता उपस्थित रहे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story