Banda News: महिलाओं को पीटा व कपड़े फाड़े, खेत से बालू निकालने का विरोध करने पर हुई घटना

Banda News: पीड़ित परिवार कोतवाली के बाहर रिपोर्ट दर्ज कराने के इंतजार में बैठा रहा लेकिन आरोपियों पर कार्यवाही नहीं की गई।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 10 Nov 2022 2:39 AM GMT
Banda news
X

महिलाओं को पीटा व कपड़े फाड़े (photo: social media )

Banda News: खेत में मशीन से खुदाई करने से रोकने के चलते मारपीट कर महिलाओं के कपड़े फाड़ने की घटना सामने आई है। खेत से जबरन बालू निकाले जाने का विरोध करने पर किसान परिवार की 4 महिला सदस्यों को बालू ठेकेदारों ने पीटकर घायल कर दिया है। उनके साथ बदसलूकी भी की गई है। पीड़ित परिवार कोतवाली के बाहर रिपोर्ट दर्ज कराने के इंतजार में बैठा रहा लेकिन आरोपियों पर कार्यवाही नहीं की गई। नरैनी के लहू रेटा गांव की घटना बताई जा रही है।

कोतवाली क्षेत्र के लहू रेटा गांव की नाजरीन पुत्री रमजान बैग ने बताया कि बुधवार को वह अपनी बहन नसरीन के साथ खेत में पानी लगाने गई थी। वहां चार पोकलैंड मशीनों से गांव के लोग उसके खेत से बालू निकाल रहे थे। हम लोगों ने विरोध किया तो बालू ठेकेदारों और उनके गुर्गों ने मारपीट कर बदसलूकी करते हुए कपड़े फाड़ दिए। बचाने दौड़े परिवार के अन्य सदस्यों परवीन व शहनाज को भी पीटा।

इंस्पेक्टर मनोज शुक्ला ने बताया कि लेखपाल द्वारा नापी गई भूमि पर ही बालू पट्टा धारक खुदाई कर रहे हैं। महिलाओं की शिकायत पर पुलिस भेजकर मामले की जांच कराई जाएगी। इसके बाद आगे कोई कार्रवाई की जाएगी। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने मामले की जानकारी में यह भी कहा कि तत्काल प्रभाव से ठेकेदार विजय कुमार की खदान में काम बंद करा दिया गया है। राजस्व व खनिज विभाग के अधिकारियों को लेकर एक टीम बनाई गई है। गुरुवार को आज पुलिस की मौजूदगी में टीम पैमाइश करेगी।

अवैध खनन करा रहा ठेकेदार

जानकारी के मुताबिक गुर्गों के दम पर अवैध खनन करा रहा है ठेकेदार। प्रधान सहित ग्रामीण अधिकारी से अवैध खनन की शिकायत कर चुके हैं लेकिन हर बार जांच के नाम पर लीपापोती कर दी जाती है। पट्टा जरूर किसानों के नाम पर है पर खनन माफिया ही खुदाई कर रहे हैं। ओवरलोडिंग से लेकर अवैध खनन के मामले पर कई बार पकड़े जा चुके हैं। पीड़ित ने तहरीर में आरोप लगाया है कि ठेकेदार अवैध खनन गुर्गों के दम पर करता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story