Banda: नौकरी का लालच देकर युवक से 95000 धोखाधड़ी, फरियादी लेकर आईजी कार्यालय बांदा पहुंचा पीड़ित

Banda News: टोल प्लाजा की एंबुलेंस चलाने की नौकरी का लालच देकर युवक से 95000 धोखाधड़ी की गई। शिकायत करने पर न्याय न मिलने पर पीड़ित फरियादी लेकर आईजी कार्यालय बांदा पहुंचा।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 28 Aug 2022 3:17 PM GMT
Banda News In Hindi
X

फरियादी लेकर आईजी कार्यालय बांदा पहुंचा पीड़ित

Banda News: टोल प्लाजा की एंबुलेंस चलाने की नौकरी का लालच देकर युवक से 95000 धोखाधड़ी की गई। आपको बता दें कि पूरा मामला ग्राम नहदौरा थाना कबरई जिला महोबा का है। जहां के रहने वाले युवक राजकुमार ने प्रार्थना पत्र देकर बताया कि गांव के ही राकेश कुशवाहा पुत्र स्वर्गीय राम लखन कुशवाहा ने जिसने पीड़ित को कस्बा नगीना थाना नगीना जिला बिजनौर स्थित टोल प्लाजा (toll plaza) की एंबुलेंस चलाने के लिए 28000 रुपये प्रति माह की दर से वेतन तय करके पीड़ित राजकुमार को नौकरी पर अपनी जिम्मेदारी में लेते हुए भेजा था और जिस पर 95000 रुपये नकद लिए थे और बोला था कि तुम्हारी नौकरी पक्की है।

पीड़ित को नहीं मिला वेतन

पीड़ित जब वहां पहुंचकर 5 माह तक लगातार कार्य किया जिससे उसे मात्र 21 हजार रुपए मिले 2 माह में 17000, फिर तीन माह तक वेतन नहीं दिया गया। पीड़ित का वेतन ना मिलने पर काम करने नहीं गया, फिर पीड़ित की शिकायत करने पर राकेश ने कंपनी से 3 माह का वेतन 56000 रुपये दिलाए। राकेश के द्वारा बताए गए नौकरी के बारे में पीड़ित को हर महीने 28000 वेतन मिलेगा और 60 लाख का बीमा होगा और पीड़ित के पूरे परिवार का इलाज मुफ्त होगा और जब पीड़ित रिटायर होगा तो तुम्हें पेंशन भी मिलेगी, यह कहकर नौकरी दी गई थी। परंतु ऐसा कुछ भी नहीं हुआ राकेश ने पीड़ित को झांसा देकर 95000 रुपये लिए थे।

झूठे मुकदमे में फंसाने की दी धमकी

वहीं, पीड़ित के विरोध करने पर राकेश कहता है कि मेरे रिश्तेदार पुलिस में है, जिससे तुम्हें झूठे मुकदमे में फंसा कर जेल भेज दूंगा। पीड़ित को राकेश से 1 लाख 40 हजार रुपये मांग करने पर जान से मारने की धमकी दी।

शिकायत करने पर पीड़ित को नहीं मिला न्याय

पीड़ित ने जिसकी शिकायत थाने और पुलिस अधीक्षक महोबा से भी की थी, लेकिन पीड़ित की सुनवाई नहीं हुई है तभी से पीड़ित न्याय के लिए दर-दर भटक रहा है। बाद में पीड़ित आईजी कार्यालय बांदा में फरियादी लेकर पहुंचा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story