Banda News: ये है यूपी पुलिस, आदमी पर लगा दी कुत्ते के काटने की धारा, स्टे के बावजूद अब कर रही गुंडा एक्ट की कार्रवाई

Banda News: इस मामले को लेकर गुंडा एक्ट की कार्रवाई भी थाना प्रभारी तिंदवारी ने अग्रसारित कर दी है।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 4 Nov 2022 10:04 AM GMT
X

 आदमी पर लगा दी कुत्ते के काटने की धारा (photo: social media )

Banda News: हुजूर 324 मेरे ऊपर नहीं बनती थी क्योंकि मैंने नहीं काटा, कुत्तों ने काटा था। यूपी पुलिस के कारनामे से परेशान पीड़ित ने डीआईजी से गुहार लगाई है। पुलिस ने कुत्तों के काटने वाली धारा इस आदमी पर लगा दी है। जिस पर हाईकोर्ट ने स्टे दे दिया है।

हाईकोर्ट ने पुलिस अधिकारियों को काउंटर एफिडेविट हलफनामा देने का आदेश दिया है। चित्रकूटधाम मंडल परिक्षेत्र के डीआईजी विपिन कुमार को पीड़ित बुद्धि विकास ने बताया कि किसी व्यक्ति को तीन कुत्तों ने काटा। मुकदमा मेरे ऊपर लिखा कर लगाई गई थी धारा 289, 324 जबकि 324 मेरे ऊपर नहीं बनती क्योंकि मैंने नहीं काटा, कुत्तों ने काटा था। पुलिस ने कुत्तों के काटने वाली धारा भी मेरे ऊपर लगा दी है। जिसको लेकर के मैंने हाईकोर्ट में याचिका प्रस्तुत की थी तो हाईकोर्ट ने यह माना कि यह धारा मेरे ऊपर नहीं बनती है और हाईकोर्ट ने पुलिस अधिकारियों से काउंटर एफिडेविट हलफनामा देने के लिए कहा है।

पुलिस ने जवाब दाखिल करने के लिए हाईकोर्ट से समय मांगा है, इसके बाद ना तो पुलिस हाईकोर्ट में हलफनामा देने पहुंची है और ना ही जवाब दाखिल कर रही है तो इस मामले को हाईकोर्ट ने स्टे कर दिया है।

डीआईजी विपिन कुमार ने दिया आश्वासन

इस मामले को लेकर गुंडा एक्ट की कार्रवाई भी थाना प्रभारी तिंदवारी ने अग्रसारित कर दी है। आज डीआईजी विपिन कुमार ने आश्वासन दिया है कि हाई कोर्ट का मामला है इसमें संज्ञान लेंगे और आपको न्याय मिलेगा।

तिंदवारी के भाजपा मीडिया प्रभारी आनंद स्वरूप द्विवेदी के कहने पर एफआईआर दर्ज की गई थी। सत्ता के प्रभाव में आकर स्थानीय थाना प्रभारी ने यह भी नहीं देखा कि इस मामले को हाई कोर्ट स्टे किए हुए हैं। हाईकोर्ट की अवज्ञा करते हुए मनमानी करते हुए मेरे ऊपर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है। पीड़ित बुद्धि विकास कहा कि यह उच्च न्यायालय के आदेश की अवहेलना में इनके ऊपर समुचित कार्रवाई की जाए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story