×

Banda News: सड़क बनी तालाब, गुजरना हुआ मुश्किल, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Banda News: बांदा जनपद के बबेरु कस्बे के पंचायत भवन के पास तहसील रोड पर नाले में मिट्टी पड़ी होने की वजह से सड़क पर पानी भर गया है। जिससे मोहल्लेवासी परेशान ने कहा कि बार-बार शिकायत दर्ज कराने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं होते है।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 27 Feb 2023 8:17 AM GMT
Banda News
X

रोड़ जाम किए ग्रामीण (फोटो: सोशल मीडिया)

Banda News: बांदा जनपद के बबेरु कस्बे के पंचायत भवन के पास तहसील रोड पर नाले में मिट्टी पड़ी होने की वजह से सड़क पर पानी भर गया है। जिससे मोहल्लेवासी परेशान हो चुके हैं।उनका कहना है कि बार-बार शिकायत दर्ज कराने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं होते है। तंग आकर लोगों ने एकजुट होकर तहसील रोड पर बैठकर जाम लगा दिया। उप जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद मोहल्लेवासियों ने जाम खोला है।

जेसीबी बुलाकर सफाई करवाने का आश्वासन

जनसुविधाओं की अनदेखी का ये मामला बबेरू कस्बे के पंचायत भवन के पास का है। जहां पर नाले पर मिट्टी पड़े होने की वजह से इस सड़क पर पानी भर गया है। जिससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिसको लेकर मोहल्लेवासियों ने पंचायत भवन के पास पहुंचकर तहसील रोड को जाम कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन मोहल्ले वासियों ने जाम नहीं खोला।

लोगों के विरोध-प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर उप जिलाधिकारी रविंद्र कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और मोहल्लेवासियों को समझा-बुझाकर जाम को खुलवाया। उन्होंने नगर पंचायत के कर्मचारियों को निर्देशित किया कि जेसीबी बुलवाकर नाले पर पड़ी मिट्टी को हटाएं, ताकि मार्ग सुचारू रूप से खुल सके और लोगों को आवागमन में दिक्कत न हो। अधिकारी की इस कवायद के बाद स्थानीय लोग शांत हुए और वहां से जाम हटाया।

पानी के बीच से गुजरते हैं लोग

स्थानीय लोगों ने बताया कि वहां आने-जाने का यही मुख्य मार्ग है। कई दिनों से यहां नाली का पानी भरा होने की वजह से तालाब जैसी हालात बनी हुई है, छोटे बच्चे हों या बुजुर्ग, सभी को इस गंदे पानी के बीच से गुजरना पड़ता है। जिससे यहां बीमारियां फैलने का खतरा बना रहता है। कई बार संबंधित विभागों और जनप्रतिनिधियों तक को इस समस्या के बारे में बताया गया लेकिन किसी के कान में जूं तक नहीं रेंगी। विवश होकर लोगों को विरोध-प्रदर्शन करना पड़ा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story