Banda News: 25 हजार का इनामी अभियुक्त गिरफ्तार, बाइक की डिग्गी से पार किए गए 2 लाख रुपए भी बरामद

Banda News: अभियुक्तों की पहचान एवं गिरफ्तारी के लिए कई टीमों को लगाया गया था।उस पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया। 4 को कोतवाली नगर पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से अभियुक्त को राजगढ़ के होटल श्रीराम के पास से गिरफ्तार कर लिया।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 5 Oct 2024 3:59 PM GMT
Banda News
X

Banda News

Banda News: शहर कोतवाली पुलिस 25 हजार रुपए के इनामी अभियुक्त को मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले से दबोचने में कामयाबी हासिल की है। अगस्त में दवा लेने मेडिकल स्टोर गए शख्स की बाइक की डिग्गी से 3 लाख रुपए पार करने वाले अभियुक्त के कब्जे से 2 लाख रुपए भी बरामद हुए हैं। अभियुक्त पर मध्यप्रदेश हरियाणा और राजस्थान आदि राज्यों में दर्जन भर मुकदमें दर्ज हैं। राजगढ़ के कडिया सांची, गुड़खेरी, गोरखेड़ी तथा आस-पास के लोगों का समूह बनाकर अलग-अलग राज्यों में चोरी तथा टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है।

बैंक से शिकार का पीछा कर दवा लेने के दौरान अंजाम दी थी वारदात

पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने बताया, वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी अभियान के तहत क्रम में दिनांक 08.08.2024 को शहर कोतवाली पुलिस ने 25 हजार रुपये के इनामी अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। बीते 8 अगस्त को थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के कैलाशपुरी निवासी अरविन्द कुमार भारतीय स्टेट बैंक की सिटी ब्रांच बांदा से 3 लाख रुपए निकाले थे। पूरी रकम मोटरसाइकिल की डिग्गी में रखकर पेरी मेडिकल स्टोर से दवा ले रहे थे। इसी दौरान अज्ञात चोरों ने डिग्गी में रखे 3 लाख रुपए पार कर दिए। कोतवाली नगर पर अभियोग पंजीकृत किया गया था।

सीसीटीवी फुटेज में अभियुक्तों करतूत देख पहचान को लगाई गई कई टीमें

उन्होंने बताया, विवेचना के क्रम में सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर 2 अभियुक्तों का पता चला।अभियुक्त लगातार रेकी कर रहे थे। जब अरविन्द सिटी ब्रांच पैसा निकालने गए थे, उस समय भी गिरफ्तार अभियुक्त बैंक में मौजूद था। बैंक से अरविन्द के निकलने पर अभियुक्त भी उनके पीछे गया। मेडिकल स्टोर में दवा लेते वक्त भी अभियुक्त उनके सामने खड़ा था ताकि उन्हें मोटरसाइकिल दिखे। इसी दौरान उसके साथी अभियुक्त ने डिग्गी से रुपए पार कर दिए। सीसीटीवी में दोनों अभियुक्त मोटरसाइकिल से जाते हुए दिखे।

राजगढ़ व आसपास के लोगों का समूह विभिन्न प्रदेशों में करते थे चोरी और टप्पेबाजी

अग्रवाल के मुताबिक, अभियुक्तों की पहचान एवं गिरफ्तारी के लिए कई टीमों को लगाया गया था। एक अभियुक्त की पहचान अनिकेत उर्फ रोहित पुत्र शोभा सिसोदिया निवासी कडिया थाना बोझ जनपद राजगढ़ (मप्र) के रुप में हुई। उस पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया। 4 को कोतवाली नगर पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से अभियुक्त को राजगढ़ के होटल श्रीराम के पास से गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त ने पूछताछ में कुबूला कि राजगढ़ जिले के कडिया सांची, गुड़खेरी, गोरखेरी तथा आसपास के लोग अलग-अलग जनपदों में रेकी कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। शादी विवाह में गहनों की टप्पेबाजी करते हैं। दूसरे अभियुक्त की भी पहचान हो गई है। उसे खोजा जा रहा है। जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। राजगढ़ जाकर अभियुक्त अनिकेत उर्फ राहुल को गिरफ्तार करने वाली टीम में बलखंडीनाका पुलिस चौकी प्रभारी विवेक कुमार त्रिपाठी, कांस्टेबल अतुल राठौर, रूपेंद्र और विमल सिंह शामिल रहे।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story