Banda News: सजा सुनते ही असहज हुआ माफिया डान मुख्तार

Banda News: कुछ देर ऐसा प्रतीत हुआ कि उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई हो। फिर थोड़ी देर में उसने अपने आपको संभाला, जिसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच जेल कर्मियों ने उसे फिर बैरक के अंदर भेज दिया।

Network
Published on: 5 Jun 2023 9:23 PM GMT
Banda News: सजा सुनते ही असहज हुआ माफिया डान मुख्तार
X
Mukhtar Ansari (Photo-Social Media)

Banda News: सजा सुनते ही असहज हुआ माफिया डान मुख्तार, वीडियो कान्फ्रेंसिक के माध्यम से दोपहर दो बजे सुनाई गई सजा। अवधेश राय हत्याकांड का मामला बनारस की एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रहा था। बनारस की एमपी एमएलए कोर्ट ने दोपहर दो बजे करीब जैसे ही मंडल कारागार बांदा में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए माफिया डान मुख्तार अंसारी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई तो वह असहज हो गया। कुछ देर ऐसा प्रतीत हुआ कि उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई हो। कुछ देर बाद उसने अपने आपको संभाला, जिसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच जेल कर्मियों ने उसे फिर बैरक के अंदर भेज दिया। सजा सुनने के बाद मुख्तार ऐसा कुछ न करे जिससे कानून का उल्लंघन हो, उसको लेकर जेल प्रशासन पूरी तरह से तीसरी निगाह (कैमरा) गड़ाए हुए था।

गौरतलब है कि तीन अगस्त 1991 को कांग्रेस नेता अजय राय अपने भाई अवधेश राय के साथ वाराणसी शहर के चेतनगंज स्थित अपने आवास के बाहर खड़े थे। उसी दौरान वैन में पहुंचे बदमाशों ने अवधेश राय को निशाना बनाते समय अधाधुंध फायरिंग की थी। जिसमें अवधेश राय की मौके पर ही मौत हो गई थी। 32 वर्ष पूर्व घटी इस घटना में बाहुबली नेता और पूर्व विधायक रहे मुख्तार अंसारी को मुख्य आरोपी बनाया गया था। जिसके बाद पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की और मामला अदालत में विचाराधीन था। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्तार अंसारी ने सजा से बचाव के लिए उक्त मामले की केस डायरी ही अदालत से गायब करवा दी थी। जिसके बाद गत वर्ष बनारस पुलिस ने इस मामले में मुख्तार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

सोमवार की सुबह बनारस की एमएलए कोर्ट ने मंडल कारागार में निरुद्ध माफिया मुख्तार अंसारी को वीडियो कान्फ्रेंसिक के जरिए जेल अधिकारियों की मौजूदगी में दोषी ठहराया। निर्देश दिए कि दो बजे अंसारी को सजा सुनाई जाएगी। दो बजे जैसे ही अदालत ने माफिया मुख्तार अंसारी को आजीवन (अंतिम संास तक) कारावास की सजा सुनाई तो वह अवाक रह गया। जेल अधिकारियों के मुताबिक मुख्तार पूरी तरह से आश्चर्यचकित हो गया था। उसे विश्वास ही नहीं हुआ कि उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।

जब वह संभला तो अधिकारियों ने कागजी कार्रवाई पूरी करते हुए उसे पुनः हाई सिक्योरिटी सेल में पहुंचा दिया, वहां उसकी कैमरों के जरिए यहां से लेकर लखनऊ तक निगरानी की जा रही है। इस मामले के पूर्व भी मुख्तार अंसारी को गैंगेस्टर एक्ट सहित पांच अलग-अलग मामलों में सजा सुनाई जा चुकी है। जेल अधीक्षक वीरेश राज शर्मा ने बताया कि बनारस की एमपी-एमएलए कोर्ट के आदेश पर मुख्तार को सोमवार को मंडल कारागार से वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए पेशी कराई गई थी। दो बजे जैसे ही मुख्तार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई तो वह आश्चर्यचकित हो गया।

Network

Network

Next Story