×

UP: अंतर्जातीय विवाह पर अड़ी बेटी, पिता ने किया घर में कैद...प्रेमी के पिता ने पुलिस से लगाई गुहार

Banda News: गांव पहुंचकर पिता ने लड़की के घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया। लड़की ने प्रेमी को मोबाइल फोन में मैसेज भेजकर हालात बयां की।

Network
Newstrack Network
Published on: 6 Feb 2024 5:22 PM GMT
Banda News
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Banda News: अंर्तजातीय विवाह की जिद पर अड़ी बेटी को पिता ने घर में कैद कर दिया है। बेटी ने प्रेमी को मोबाइल फोन में मैसेज भेजकर पिता की कैद से मुक्त कराने की गुहार लगाई है। मुक्त न होने पर जान देने की चेतावनी दी है। मैसेज से घबराए प्रेमी के पिता ने पुलिस को जानकारी दी और लड़की को पिता के चंगुल से मुक्त कराने का अनुरोध किया है। प्रेमी और प्रेमिका दोनों बालिग हैं।

नरैनी कोतवाली क्षेत्र का मामला

बांदा जिले में नरैनी थाना क्षेत्र के गांव की लड़की के पड़ोसी युवक से प्रेम संबंध हैं। दोनों शादी करना चाहते हैं। लेकिन, युवक का सजातीय न होना लड़की के पिता को मंजूरी नहीं है। इसके चलते करीब चार दिन पहले प्रेमी युगल घर से भाग गए थे। वापस लौटने पर कोर्ट मैरिज करने का ऐलान कर दिया।

प्रेमी युगल ने तैयार कराए थे कोर्ट मैरिज के कागजात

अगले दिन दोनों ने कचहरी पहुंचकर जरूरी कागजात तैयार कराए। कागजातों में दोनों ने हस्ताक्षर भी किए। लेकिन, दोनों रजिस्ट्रार के यहां पेश होते, इससे पहले मौके पर पहुंचा पिता दबाव बनाकर लड़की को अपने साथ ले गया।

बेटी को घर ले गया पिता, बाहर निकलना किया बंद

गांव पहुंचकर पिता ने लड़की के घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया। इधर मंगलवार की सुबह लड़की ने प्रेमी के मोबाइल फोन में मैसेज भेजकर हालात बयां किए। लिखा कि उसे घर में कैद किए पिता उसकी शादी दूसरी जगह करना चाहते हैं। ऐसा हुआ उसके सामने मरने के सिवा कोई रास्ता नहीं होगा।

प्रेमी के पिता ने पुलिस को दी जानकारी

मैसेज पढ़कर घबराए प्रेमी ने अपने पिता को पूरी बात बताई। पिता ने फौरन मामले की जानकारी पुलिस को दी। लड़की को पिता के चंगुल से मुक्त कराने का अनुरोध किया है। मौजूदा हालात में लड़की के आत्मघाती कदम उठाने की आशंका भी जताई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story