Banda News: भारत की 'शहजादी' दुबई की जेल में, मिली फांसी की सजा

Banda News: बांदा की दिव्यांग शहजादी को अबुधाबी में फांसी की सजा दी गई है। शहजादी को आगरा का युवक बहला फुसला कर अपने साथ नौकरी दिलाने के नाम पर ले गया था।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 20 July 2024 4:56 PM GMT
Banda News
X

Banda News (Pic: Social Media)

Banda News: उत्तर प्रदेश के बांदा ज़िले की रहने वाली शहजादी को आबूधाबी में फांसी की सजा सुनाई गई है। अभी वह आबूधावी जेल में बंद हैं। शहजादी दिव्यांक भी है। शहजादी की रिहाई के लिए कांग्रेस, जनता दल यूनाइटेड व समाजसेवी संस्था रोटी बैंक ने आरोपियों को पकड़ने और शहज़ादी को फांसी की सज़ा से बचाने की भारत सरकार से मांग की है।

बच्चे की हत्या में मिली फांसी की सजा

बताते चलें कि मटौन्ध थाना क्षेत्र के ग्राम गोयरा मोगली की रहने वाली शहजादी खान नामक युवती को आगरा निवासी एक युवक बहला फुसला कर अपने साथ ले गया और फिर दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर उस युवती को दुबई में बेच दिया। शहजादी के साथ शारीरिक और मानसिक शोषण भी किया गया। वहीं अबूधाबी में बंधवा मज़दूर बन कर रह रही मजबूर शहज़ादी को बच्चे की हत्या में फंसा दिया गया। फिर वहां की अदालत ने उसे फांसी की सजा सुना दी। पीड़ित शहज़ादी के पिता ने कोर्ट के आदेश पर मटौन्ध थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

शहजादी को बचाने का प्रयास तेज

वहीं कांग्रेसियों ने भारत सरकार से आरोपियों की गिरफ्तारी और शहजादी की रिहाई के प्रयास कराने की मांग की है। उधर जनता दल यूनाइटेड ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया, महिला मंच की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी सिंह पटेल ने कहा की शहजादी समाजसेवी थी। उसे आगरा का युवक फेसबुक के जरिए प्रेम जाल में फंसा ले गया और उसे दुबई में बेच दिया। आरोपियों की गिरफ्तारी और पीड़िता को न्याय दिलाने की हमने मांग की। वहीं शहजादी को न्याय दिलाने के लिए रोटी बैंक समाज सेवी संस्था ने डीएम व एसपी को ज्ञापन दिया। इस संस्था ने भी इस ज्ञापन के ज़रिए राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से शहज़ादी की रिहाई की प्रयास करने की मांग की है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story