Banda News: टप्पेबाजों को लेकर पुलिस चौंकन्ना, बैंकों के जांचे सुरक्षा इंतजाम, जारी की हिदायतें

Banda News: टप्पेबाजों के ज्यादातर शिकार बैंकों से रकम निकालने वालों को ध्यान में रखकर सोमवार को जिले में सघन चेकिंग अभियान के बीच बैंकों व एटीएम परिसरों की व्यवस्थाएं चौकस करने पर खास फोकस किया गया।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 7 Oct 2024 4:47 PM GMT (Updated on: 7 Oct 2024 4:48 PM GMT)
Banda police checked security arrangements of banks to prevent robbery and snatching
X

लूट और छिनैती को लेकर बांदा पुलिस ने बैंकों के जांचे सुरक्षा इंतजाम: Photo- Social Media

Banda News: उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा में लूट और छिनैती को लेकर बांदा पुलिस टप्पेबाजों से निपटने के लिए नए से विचार करने पर मजबूर हुई है। टप्पेबाजों के ज्यादातर शिकार बैंकों से रकम निकालने वालों को ध्यान में रखकर सोमवार को जिले में सघन चेकिंग अभियान के बीच बैंकों व एटीएम परिसरों की व्यवस्थाएं चौकस करने पर खास फोकस किया गया। सुरक्षा उपकरणों, सीसीटीवी कैमरों, आपातकालीन अलार्म और फायर इंस्टीग्यूजर आदि चेक कर सभी कुछ दुरुस्त रखने पर जोर दिया गया।

SP के निर्देश पर बैंक शाखाओं और एटीएम केंद्रों में चला जांच परख का सिलसिला

बताया गया कि पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल के निर्देश पर बैंकों और आसपास होने वाली लूट, छिनैती, चोरी तथा टप्पेबाजी की घटनाएं नियंत्रित करने के आज पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। सभी थाना क्षेत्रों में बैंक शाखाएं और एटीएम चेक किए गए। सीसीटीवी कैमरों, आपातकालीन अलार्म तथा अग्निशामक यंत्रों आदि सुरक्षा उपकरणों को जांचा परखा गया। जहां खराबी या कमी मिली वहां के बैंक अधिकारियों को कमियां दूर करने और खराबियां सुधारने को आगाह किया गया। बैंक अधिकारियों ने सब कुछ ठीक रखने का आश्वासन दिया।

बैंक सुरक्षा गार्डों को हर आगंतुक पर नजर रखने के निर्देश

पुलिस ने भी बैंक कार्य सुचारु ढंग से संचालित करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था प्रदान करने का आश्वासन दिया। पुलिस ने बैंक सुरक्षा गार्डों को हर आगंतुक पर गौर करने तथा उनके वाहन निर्धारित पार्किंग मे खड़े कराने की हिदायत दी। ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। बैंकों और एटीएम के आसपास टहलते संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की चेकिंग कर सभी को कड़ी चेतावनी दी गई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story