×

Jal Jeevan Mission: चित्रकूट मंडल कमिश्नर सख्त, 7000 पेयजल कनेक्शन को दी 8 दिन की मोहलत

Banda News: जल जीवन मिशन परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए कमिश्नर ने पाइप लाइन डालने के बाद सड़कों की मरम्मत की भी टाइम लाइन निर्धारित कर चारो जिलों के CDO को काम की क्रॉस चेकिंग कराने के निर्देश दिए हैं।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 8 Feb 2024 1:55 PM GMT
Banda News
X

चित्रकूट मंडल कमिश्नर बालकृष्ण त्रिपाठी बैठक में (Social Media) 

Banda News: चित्रकूट मंडल कमिश्नर बालकृष्ण त्रिपाठी (Balkrishna Tripathi ) ने जल जीवन मिशन अंतर्गत शेष करीब 7000 पेयजल कनेक्शन के लिए 8 दिनों की मोहलत दी है। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को दो-टूक निर्देशित किया। चारों जिलों बांदा, हमीरपुर, महोबा और चित्रकूट में 15 फरवरी तक नल कनेक्शन का काम पूरा किया जाए। उन्होंने पाइप लाइन डालने के बाद सड़क मरम्मत के सारे काम पूरे करने के लिए भी टाइम लाइन निर्धारित की है। फरवरी अंतिम डेडलाइन तय की है।

टाइमलाइन में पूरा करना होगा काम, नहीं तो कड़ी कार्यवाही

कमिश्नर त्रिपाठी ने कमिश्नरी मीटिंग हाल में जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) की समीक्षा की। उन्होंने कहा, 'बांदा जिले में शेष 2171, हमीरपुर में 2005, महोबा में 2208 और चित्रकूट जिले में शेष सारे पेयजल कनेक्शन 15 फरवरी तक हो जाने चाहिए। पाइपलाइन डालने के बाद प्रत्येक गांव में सड़क मरम्मत का काम भी अंतिम फरवरी तक पूरा किया जाए। गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए। निर्धारित टाइम लाइन में काम पूरा न होने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

सड़क मरम्मत कार्य की क्रॉस चेकिंग कराएं सभी CDO

हमीरपुर में ओएसटी तथा चित्रकूट में पानी की टंकियों के निर्माण में तेजी पर जोर देते हुए कमिश्नर त्रिपाठी ने चारों जिलों के CDO को सड़क मरम्मत कार्य की क्रॉस चेकिंग भी कराने के निर्देश मुख्य दिए। बांदा जल निगम के एक्सईएन से पेयजल कनेक्शन और सड़क मरम्मत के प्रतिदिन की प्रगति रिपोर्ट भी तलब की है।

निर्माण कार्यों में तेजी लाने के लिए बढ़ाएं मैन पावर

कमिश्नर त्रिपाठी ने कहा- बांदा में बड़ोखर खुर्द, महुआ, कमासिन, जसपुरा तथा बबेरू क्षेत्र में खोदी गई सड़कें ठीक कराने और हमीरपुर के पत्यौरा में ओवरहेड टैंक के साथ ही सभी पानी की टंकियों के निर्माण में तेजी के लिए मैन पावर बढाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा- चित्रकूट के सिलौटा एवं चांदी बांगर गांवों में फरवरी के अंतिम दिनों तक जलापूर्ति सुनिश्चित की जाए‌।

अपर कमिश्नर और जेडीसी भी रहे मौजूद

समीक्षा बैठक में अपर कमिश्नर प्रशासन अमरपाल सिंह, संयुक्त विकास आयुक्त अनिल कुमार, मुख्य विकास अधिकारी बांदा CDO वेद प्रकाश मौर्य, CDO चित्रकूट और महोबा, ADM नमामि गंगे चित्रकूट, महोबा और हमीरपुर, कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि तथा जल निगम एक्सईएन आदि उपस्थित रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story