×

Banda News: कमिश्नर ने विकास कार्य तो DIG ने जांची कानून व्यवस्था

Banda News: बांदा, हमीरपुर, महोबा और चित्रकूट SP को महिला अपराध रोकने और विवेचनाओं के निस्तारण में तेजी लाने के अलावा अधीनस्थों को जनता से सदव्यवहार के लिए प्रेरित करने को निर्देशित किया गया है।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 21 Feb 2024 5:42 PM GMT
Banda News
X

Banda News (Pic:Newstrack)

Banda News: चित्रकूटधाम कमिश्नर बालकृष्ण त्रिपाठी ने मंगलवार (21 फरवरी) को विकास कार्यों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए। उधर चित्रकूटधाम रेंज DIG अजय कुमार सिंह ने अलग से कानून व्यवस्था की स्थिति जांची। उन्होंने बांदा, हमीरपुर, महोबा और चित्रकूट SP को आगामी लोकसभा चुनाव तैयारियों को लेकर निर्देशित किया।

PM और CM आवासों की गति तेज करें CDO

कमिश्नर सभागार में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कमिश्नर त्रिपाठी ने कहा- विकास कार्य निर्धारित समय में पूरी गुणवत्ता से पूरे किए जाएं। बांदा और महोबा CDO को PM और CM आवास योजना में तेजी लाने के निर्देश दिए। माडल गांवों में बेहतर विकास कार्यों के लिए महोबा जिले की पीठ थपथपाई और हमीरपुर व बांदा को इस दिशा में तेजी के लिए आगाह किया। उन्होंने बिंदुवार योजनाओं पर गौर फ़रमाया। अधिकारियों के पेंच कसे।

चारों DM समेत मौजूद रहे मंडलीय अधिकारी

कमिश्नर की समीक्षा बैठक में बांदा DM दुर्गाशक्ति नागपाल, चित्रकूट DM अभिषेक आनंद, हमीरपुर DM राहुल पांडेय और महोबा DM मृदुल चौधरी समेत अपर कमिश्नर प्रशासन अमरपाल सिंह, JDC अनिल कुमार, चारो CDO और सभी मंडलीय अधिकारी उपस्थित रहे।

DIG ने चारों SP को पढ़ाया लोकसभा चुनाव तैयारियों का पाठ

उधर DIG सिंह ने रेंज आफिस में कानून व्यवस्था की समीक्षा कर चारो जिलों के SP को जरूरी निर्देश दिए। आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर खास हिदायतें दी। महिला अपराध रोकने पर जोर दिया। बोले- लंबित विवेचनाओं के निस्तारण में तेजी लाएं। अधीनस्थों को जनता से सदव्यवहार के लिए प्रेरित किया जाए।

ये रहें मौजूद

बैठक में SP महोबा अपर्णा गुप्ता, SP चित्रकूट अरुण कुमार सिंह, SP हमीरपुर डा. दीक्षा शर्मा और ASP बांदा लक्ष्मीनिवास मिश्र आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story