×

Banda News: फर्जी फोटो और दस्तखत से बैनामा, सब रजिस्टार समेत सात पर एफआईआर

Banda News: रविंद्र का दावा है कि रजिस्ट्री में जो फोटो लगी है वह किसी और की है उसके चेहरे से मेल नहीं खाती है। रविंद्र अनपढ़ है। जबकि रजिस्ट्री में अलग-अलग राइटिंग में सिग्नेचर हुए हैं।

Anwar Raza
Published on: 4 Aug 2023 4:54 PM GMT (Updated on: 4 Aug 2023 5:11 PM GMT)

Banda News: उप निबंधक कार्यालय में सब रजिस्टार, दस्तावेज लेखक समेत सात लोगों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर 22 साल बाद धोखाधड़ी जालसाजी का मुकदमा दर्ज हुआ। मामला जारी गांव निवासी रविंद्र शर्मा उर्फ रविंद्र कुमार का है। उसके मुताबिक गांव में उसकी 1.8313 हेक्टेयर जमीन है। शहरी क्षेत्र में रहने के चलते खेती-बाड़ी के लिए गांव के राम मिलन यादव को जमीन दी थी। खसरा खतौनी आदि कागजात उसी के पास थे। आरोप है कि उप निबंधक कार्यालय सदर में तत्कालीन सब रजिस्टार से मिलीभगत कर राममिलन ने अपने परिचित चिल्ला के ग्राम बिछुवाही निवासी इंद्रपाल यादव, ग्राम कलेक्टर पुरवा निवासी दादू सिंह और दस्तावेज लेखक कल्लू यादव के साथ मिलकर फर्जी शख्स को रविंद्र कुमार दर्शाते हुए आधी जमीन की रजिस्ट्री करा ली।

रविंद्र का दावा है कि रजिस्ट्री में जो फोटो लगी है वह किसी और की है उसके चेहरे से मेल नहीं खाती है। रविंद्र अनपढ़ है। जबकि रजिस्ट्री में अलग-अलग राइटिंग में सिग्नेचर हुए हैं। रविंद्र कुमार के मुताबिक उसे इस फर्जीवाड़ा की जानकारी दो साल पहले 10 जनवरी 2021 को हुई जबकि रजिस्ट्री 12 जनवरी 2001 में हो चुकी थी। थाना में तहरीर दी। अफसरों से भी गुहार लगाई लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई। कोर्ट की शरण लेनी पड़ी गुरुवार को कोर्ट के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

Anwar Raza

Anwar Raza

Next Story