Banda News: तथागत ज्ञानस्थली में आयोजित हुआ दीपावली उत्सव, आकर्षण का केंद्र रहे स्टाल, क्राफ्ट और मीना बाजार

Banda News: तथागत ज्ञानस्थली स्कूल में सोमवार को दीपावली उत्सव मनाया गया। छात्र-छात्राओं ने फूड स्टॉल लगाए। स्वदेशी क्राफ्ट बनाए और सजाए। मीना बाजार में अभिभावकों ने खरीददारी की। बच्चों ने तंबोला गेम खेला।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 28 Oct 2024 1:48 PM GMT
Banda News: तथागत ज्ञानस्थली में आयोजित हुआ दीपावली उत्सव, आकर्षण का केंद्र रहे स्टाल, क्राफ्ट और मीना बाजार
X

Banda News Pic (NewsTrack)

Banda News. अतर्रा स्थित तथागत ज्ञानस्थली स्कूल में सोमवार को दिवाली का त्यौहार मनाया गया। छात्र-छात्राओं ने खान-पान के स्टॉल लगाए। स्वदेशी शिल्प बनाए और सजाए। अभिभावकों ने मीना बाजार में खरीदारी की। बच्चों ने तंबोला गेम खेला।

CDO ने किया शुभारंभ, SS कुशवाहा बोले- होते रहने चाहिए ऐसे आयोजन

उत्सव का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि CDO वेदप्रकाश मौर्य ने किया। अतर्रा SDM रविंद्र कुमार विशिष्ट अतिथि रहे। SO कमलेश कुमार तिवारी भी मौजूद रहे। स्कूल के चेयरमैन शिवशरण कुशवाहा ने कहा, ऐसे आयोजनों से बच्चों को पर्व, संस्कृति और सभ्यता को जानने समझने का मौका मिलता है। साथ ही आपसी एकता और भाईचारा मजबूत होता है।

बच्चों ने सजाए स्वदेशी मॉडल

रमन हाउस ने मारी बाजी, दिखी विभिन्न राज्यों के संस्कृति की झलक

बच्चों ने संगीत का भी जादू बिखेरा। हाउस प्रतियोगिता भी आयोजित हुई। प्रत्येक हाउस ने अलग-अलग राज्यों के संस्कृति की झलक पेश की। शिवाजी हाउस को राजस्थान, टैगोर हाउस को तमिलनाडु, अशोका हाउस को जम्मू कश्मीर और रमन हाउस को मणिपुर नाम दिया गया। रमन हाउस प्रथम रहा। टैगोर हाउस ने दूसरा और शिवाजी व टैगोर हाउस ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया।

बच्चों ने बनाएं मॉडल

बच्चों ने सजाई रंगोली, अलग अलग पेश किए हाउस गेम

हाउस वाइस रंगोली प्रतियोगिता में बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। बच्चों ने अलग-अलग हाउस गेम भी पेश किए। विद्यालय की प्रधानाचार्य श्वेता श्रीवास्तव ने सभी का स्वागत किया। इस दौरान विद्यालय की एमडी किरण कुशवाहा, आरके वर्मा, राम लखन कुशवाहा और सीपी कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story