×

Banda News: किसान की बेटी UPSC एग्जाम में पाई 7वीं रैंक, भाई इंजीनियर , बहनें लेक्चरर बैंक मैनेजर

Banda News: यूपी एससी रिजल्ट के बाद किसान के परिवार में खुशी का महौला है कहते हैं मेहनत करने वालो की कभी हार नहीं होती, सफलता कदम चूमती है, उत्तर प्रदेश के बांदा के एक किसान परिवार ने कर दिखाया है.

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 16 Jan 2024 2:39 AM GMT
farmer daughter score 7th rank in UPSC
X

farmer daughter score 7th rank in UPSC  (photo: social media )

Banda News: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने हाल ही में जियो-साइंटिस्ट एग्जाम 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी किया है. इस परीक्षा में किसान अनिल अवस्थी की बेटी राधा अवस्थी ने अपने पहले अटेंप्ट में ही 7वीं रैंक हासिल की है.यूपी एससी रिजल्ट के बाद किसान के परिवार में खुशी का महौला है कहते हैं मेहनत करने वालो की कभी हार नहीं होती, सफलता कदम चूमती है, उत्तर प्रदेश के बांदा के एक किसान परिवार ने कर दिखाया है. किसान ने 22 साल पहले बच्चों का भविष्य बनाने के लिए अपना घर परिवार छोड़कर परदेश में ठिकाना बनाया,जिस कारण उसकी बेटियों ने वो कर दिखाया जो उसने शायद ही कभी सोचा होगा.बेटी का पहले प्रयास में UPSC में चयन हुआ है, जिससे परिवार की खुशियों का ठिकाना नहीं रहा.

आइए जानते हैं किसान के परिवार की संघर्ष और सफलता की कहानी..

UPSC जियो-साइंटिस्ट एग्जाम में 7 वीं रैक

दरअसल, संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने हाल ही में जियो-साइंटिस्ट एग्जाम 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी किया है.इस परीक्षा में किसान अनिल अवस्थी की बेटी राधा अवस्थी ने अपने पहले अटेंप्ट में ही 7वीं रैंक हासिक की है. यूपीएससी रिजल्ट के बाद किसान के परिवार में खुशी का महौला है.बधाई देने वाले रिश्तेदारों और पड़ोसियों का तांता लगा है.किसान ने बच्चों के लिए 22 साल पहले छोड़ा था घर देहात कोतवाली क्षेत्र के एक छोटे से गांव पचनेही के रहने वाले किसान अनिल अवस्थी ने बताया कि उनके एक बेटा और 3 बेटियां हैं. उसने 2001 में घर परिवार छोड़ लखनऊ में अपना आशियाना बनाया था,जहां किराए पर रहकर अपने बच्चों को पढ़ाया- लिखाया और अब वे कामयाब हैं. लखनऊ जाने का उद्देश्य सिर्फ बच्चों का भविष्य संवारना था,घर किसान और उसकी पत्नी दिन रात बच्चों की पढ़ाई का ध्यान देते थे.पत्नी ग्रहणी हैं,जो MA पास हैं.किसान भी Law और कई विषयों से MA हैं.

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story