Banda: महाकौशल एक्सप्रेस ट्रेन में आग की सूचना, प्रशासन में मचा हड़कंप

Banda News: जीआरपी SO ने बताया, 'ट्रेन की बोगी में आग लगने की सूचना पर जरूरी तैयारी के साथ पुलिस बल स्टेशन में तैनात रहा। ट्रेन के पहुंचने पर पता चला कि आग बुझाने के सिलेंडर की पिन हटने से निकली गैस को आग मान लिया गया।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 29 Feb 2024 11:33 AM GMT
Banda News
X

Banda News (Pic:Social Media)

Banda News: जबलपुर से हजरत निजामुद्दीन दिल्ली जा रही महाकौशल एक्सप्रेस बुधवार रात बांदा पहुंचती, इससे पहले कंट्रोल रूम को ट्रेन की बोगी में आग लगने की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया। जीआरपी और आरपीएफ के साथ बांदा पुलिस जरूरी तैयारी के साथ रेलवे स्टेशन पर मुस्तैद हो गई। ट्रेन के पहुंचते ही पुलिस उस बोगी की ओर लपकी, जिसमें आग लगने की सूचना थी। लेकिन पुलिस ने यह जानकर राहत महसूस की कि आग नहीं लगी, बल्कि आग बुझाने के सिलेंडर की पिन हटने से निकली पीली गैस से आग लगने का भ्रम हुआ है। पुलिस ने आवश्यक जांच पड़ताल के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया।

इस वजह से भ्रमित हुए यात्री

जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया, बुधवार रात जबलपुर से दिल्ली जा रही महाकौशल एक्सप्रेस अतर्रा रेलवे स्टेशन से आगे बढ़ी, तभी किसी ने कंट्रोल रूम को ट्रेन में आग लगने की सूचना दी। इस पर जीआरपी, आरपीएफ और बांदा पुलिस के जवान आग बुझाने की तैयारी के साथ प्लेटफार्म में डट गए। ट्रेन के बांदा पहुंचने पर वास्तविकता जानकर सभी ने राहत की सांस ली।

गलत निकली आग लगने की सूचना

उन्होंने बताया, 'कंट्रोल रूम की सूचना पर ट्रेन में मौजूद स्कॉर्ट बताई गई बोगी में पहुंचा। देखा-सुना, पता चला कि बोगी में मौजूद आग बुझाने के सिलेंडर की पिन या बटन दबने से निकले पीले रंग के धुंए से यात्रियों को आग लगने का भ्रम हुआ है। स्कार्ट ने इस भ्रम का निवारण कर सब कुछ दुरुस्त होने का भरोसा दिलाया।' कंट्रोल रूम को वास्तविकता से अवगत कराकर ट्रेन को दिल्ली की ओर रवाना किया गया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story