×

Banda: झांसी-प्रयागराज रूट पर दौड़ रही चंबल एक्सप्रेस 2 हिस्सों में बंटी, यात्रियों में मचा हड़कंप, बड़ा हादसा टला

Chambal Express News : चंबल एक्सप्रेस ग्वालियर से हावड़ा की तरफ जा रही थी। तभी ये हादसा हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया ट्रेन के इंजन की तरफ से जुड़े कुछ कोच बांदा की ओर निकल गए।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 2 Dec 2023 5:22 PM GMT (Updated on: 2 Dec 2023 5:24 PM GMT)
Chambal Express News
X

चंबल एक्सप्रेस दो हिस्से में बंटी (Social Media) 

Banda News: यूपी झांसी-बांदा-प्रयागराज रेल रूट (Jhansi-Banda-Prayagraj Rail Route) शनिवार (02 दिसंबर) एक बड़ा रेल हादसा होते-होते रह गया। दोपहर के वक़्त अचानक चंबल एक्सप्रेस (Chambal Express) ट्रेन का कपलर टूट गया। देखते ही देखते एक्सप्रेस ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। ट्रेन को दो हिस्सों में बंटता देख यात्री सहम गए।

इसकी तत्काल सूचना तकनीकी टीम को दी गई। मौके पर पहुंच टेक्निकल टीम ने कपलर को ठीक किया। करीब एक घंटे बाद ट्रेन रवाना हुई। इस बाबत झांसी डीआरएम के पीआरओ ने बताया कि, 'कपलर बनने के बाद ट्रेन को आगे रवाना कर दिया गया।

चलती ट्रेन दो हिस्सों में बंटी

आपको बता दें, ट्रेन संख्या 12176 (चंबल एक्सप्रेस) ग्वालियर से हावड़ा जा रही थी। आज जब वह बांदा होकर गुजर रही थी तभी अचानक खैरार रेलवे स्टेशन के पास बोगी नंबर- S6 और S7 के बीच का कपलर टूट गया। चलती ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। ड्राइवर और गार्ड ने ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोका। साथ ही, रेलवे स्टेशन प्रबंधक को सूचना दी।

टेक्निकल टीम ने किया दुरुस्त

चंबल एक्सप्रेस (Chambal Express News) ग्वालियर से हावड़ा की तरफ जा रही थी। तभी ये हादसा हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया ट्रेन के इंजन की तरफ से जुड़े कुछ कोच बांदा की ओर निकल गए। वहीं, बताया जा रहा है कि, ट्रेन में 1000 के करीब यात्री सफर कर रहे थे। लगभग 200 मीटर आगे बढ़ जाने के बाद लोको पायलट ने इंजन को रोका। गार्ड ने कंट्रोल को सूचना दी। ट्रेन को कोच से अलग देखकर यात्री सहम गए। कई यात्रियों ने इसका वीडियो भी बनाया। वहीं, बांदा से पहुंची टेक्निकल टीम ने समय रहते हालात को संभाला और ट्रेन को रवाना किया।

स्टेशन अधीक्षक- मवेशी टकराने से अलग हुए डिब्बे

स्टेशन अधीक्षक मनोज शिवहरे (Station Superintendent Manoj Shivhare) ने बताया कि, 'ग्वालियर-हावड़ा सुपरफास्ट चंबल एक्सप्रेस के इंजन से अचानक मवेशी टकरा जाने से इंजन में खराबी आई थी। प्रेशर पाइप फटने की वजह से तीन बोगियां अलग हो गई थीं। जेसीबी की मदद से अलग हुई बोगियों को वापस जोड़ दिया गया। सुपरफास्ट ट्रेन के ट्रैक पर एक मवेशी मृत पड़ा मिला। यह माना जा रहा है कि मवेशी की टक्कर के कारण डिब्बे अलग हुए थे।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story