Banda News: लिव-इन में रह रहे MBBS छात्र ने फांसी लगाकर दी जान, परिजनों ने महिला मित्र पर दर्ज किया

Banda News: मामले में अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मीनिवास मिश्र का कहना है कि मृतक छात्र के परिजनों ने महिला और एक अन्य स्टूडेंट को नामजद करते हुए तहरीर दी है। कार्यवाई जारी है।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 9 Aug 2024 3:34 AM GMT
Banda News
X

Banda News (Pic: Newstrack)

Banda News: यूपी के चित्रकूट धाम मंडल मुख्यालय बांदा स्थित वीरांगना लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में संदिग्ध आत्महत्या का सिलसिला बदस्तूर जारी है। यहां के एमबीबीएस फर्स्ट ईयर के छात्र का आज उसके ही घर में फांसी के फंदे से लटकता शव बरामद किया गया है। मेरठ निवासी मृतक छात्र रोहन मेडिकल कॉलेज से कुछ दूर में ही किराए का कमरा लेकर रह रहा था जहां उसके साथ लिव-इन में एक लड़की भी रहती थी। फिलहाल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक छात्र के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं मृतक छात्र के परिजनों ने हत्या किये जाने की आशंका जाहिर की है।

लिव-इन में रहता था छात्र

बांदा स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस प्रथम वर्ष का छात्र रोहन अपनी मौत से दो-तीन दिन पहले से काफी डिप्रेशन में बताया जा रहा था। रोहन के साथ राजस्थान के कोटा में कोचिंग के दौरान संपर्क में आई एक लड़की भी लिव-इन में साथ रहती थी। जिसने सबसे पहले रोहन के दोस्तों और परिजनों को इस हादसे की जानकारी फोन करके दी थी। लड़की की मानें तो रोहन शेयर मार्केट का भी काम करने लगा था जिसको लेकर वह काफी कर्ज में डूब गया था और इसके साथ ही प्राइवेट बैंक से उसने लोन भी ले रखा था। लड़की के मुताबिक रोहन ने उससे 1 साल पहले जुलाई 2023 में गाजियाबाद ले जाकर कोर्ट मैरिज भी कर ली थी। इस लड़की की मानें तो मृतक रोहन ने डिप्रेशन की वजह से घर के गेट से ही उसके दुपट्टे से फांसी के फंदे पर झूल कर अपनी जान दी है।

परिजनों ने महिला मित्र पर दर्ज किया मुकदमा

सूचना मिलने पर मेरठ से आए रोहन के परिजनों ने सीधे तौर पर इस मामले में हत्या की आशंका व्यक्त की है। रोहन के परिजनों का कहना है कि रोहन कल ही मेरठ से वापस बांदा आया था और उसने किसी भी तरह से ऐसी बात नहीं बताई थी जिससे वह कुछ परेशान समझ में आता। रोहन के परिजनों के मुताबिक रोहन के शरीर में कई जगह चोट के निशान भी हैं जिससे स्पष्ट होता है कि उसकी हत्या की गई है। उन्होंने मृतक की महिला मित्र और एक अन्य के खिलाफ तहरीर देकर पुलिस से मुकदमा दर्ज कर सघन जांच करने और कार्यवाही की मांग की है। वहीं इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मीनिवास मिश्र का कहना है कि मृतक छात्र के परिजनों ने महिला और एक अन्य स्टूडेंट को नामजद करते हुए तहरीर दी है जिस पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद जांच कर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story