×

Banda News: आधी रात जल शक्ति राज्य मंत्री ने किया अस्पताल का निरीक्षण, कुर्सी नहीं खड़ी हुई नर्स तो...

Banda News: बांदा में आधी रात उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। यहां पर कमियां मिलने पर मंत्री भड़क गए और आधी रात ही इन्होंने सीएमओ और सीएमएस को बुलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 30 Sep 2023 10:52 AM GMT
X

आधी रात जल शक्ति राज्य मंत्री ने किया अस्पताल का निरीक्षण, नर्स पर लगा अनुशासनहीनता का आरोप: Video- Newstrack

Banda News: बांदा में आधी रात उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। यहां पर कमियां मिलने पर मंत्री भड़क गए और आधी रात ही इन्होंने सीएमओ और सीएमएस को बुलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मंत्री को जहां ट्रामा सेंटर वार्ड में बाहर से दवाएं लिखने और स्टाफ द्वारा पैसे मांगने की शिकायत मिली। तो वही महिला अस्पताल की एक नर्स पर मंत्री ने अनुशासनहीनता का आरोप लगाया। जिसको लेकर सीएमओ और सीएमएस से इन्होंने कार्रवाई करने के व व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, बीती रात लगभग 12:00 बजे जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद जिला अस्पताल अपनी पहचान के एक मरीज का हाल जानने के लिए ट्रामा सेंटर वार्ड पहुंचे हुए थे जहां पर इन्होंने मरीज का हाल जाना। इस दौरान कुछ मरीजों व तीमारदारों ने डॉक्टरों द्वारा बाहर से दवाएं लिखने और स्टाफ के लोगों के द्वारा पैसे मांगने का आरोप लगाते हुए मंत्री से शिकायत की। जिस पर मंत्री ने ट्रामा सेंटर वार्ड का निरीक्षण किया और मिली शिकायतों को लेकर डॉक्टर और स्टाफ के लोगों को फटकार लगाई।

कुर्सी से नहीं उठी नर्स

वहीं इसके बाद मंत्री महिला अस्पताल पहुंचे जहां पर यह स्टाफ नर्स रूम पहुंचे। जहां पर एक नर्स कुर्सी में बैठी दिखाई दी और मंत्री द्वारा अपना परिचय बताने के बाद भी जब वह कुर्सी से नहीं उठी। तो मंत्री ने मौके पर सीएमएस और सीएमओ को बुलाया और नर्स की जहां संविदा समाप्त करने के निर्देश दिए। तो वहीं अन्य मिली शिकायतों को लेकर भी कार्रवाई करने और व्यवस्थाओं को ठीक करने के निर्देश दिए।

बात करते हुए जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद ने बताया कि जिला अस्पताल का मेरे द्वारा देर रात निरीक्षण किया गया था। जहां पर मुझे कमियां मिली जिस पर मैंने सीएमओ और सीएमएस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। और कुछ लोगों पर विभागीय कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story