Banda News: आतंकवाद और माफिया पर नंदी की बड़ी बात, मोदी- योगी ने कर दिखाया ये काम

Banda News: मंत्री नंदी ने कहा कि कोरोना काल में अमेरिका और इंग्लैंड जैसे विकसित देश भी संकट नियंत्रित करने में विफल रहे। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने अपनी सीमित क्षमताओं का बेहतर प्रदर्शन करते हुए देश-दुनिया के लोगों वैक्सीन उपलब्ध कराकर मानवता की सबसे बड़ी सेवा की।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 17 Sep 2024 3:24 PM GMT
Banda News
X

Minister Nand Gopal Gupta (Pic: Newstrack) 

Banda News: उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास, निर्यात, NRI और निवेश प्रोत्साहन मंत्री नंदगोपाल गुप्ता उर्फ नंदी ने मंगलवार को PM नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बांदा नगर पालिका परिषद में आयोजित 'स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम' का श्रीगणेश किया। सफाई के नए वाहनों को हरी झंडी दिखाई। जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों संग स्वच्छता अभियान शुरू कर अवस्थी पार्क में लोगों को संबोधित किया।

2 अक्टूबर तक चलने वाले 'स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा' का जिक्र कर उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री का जीवन 140 करोड़ लोगों को समर्पित है। विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करना केंद्र और प्रदेश सरकारों की प्राथमिकता है। PM मोदी ने विकास के साथ ही जहां आतंकवाद पर काबू पाया है, वहीं CM योगी ने माफियाओं-अपराधियों की ईंट से ईंट बजा कर सूबे में कानून का राज कायम किया है।

विश्वकर्मा जयंती की भी बधाई देकर स्वच्छता पर दिया जोर

बांदा जिले के नए प्रभारी मंत्री बने नंदी ने कहा, कोरोना काल में अमेरिका और इंग्लैंड जैसे विकसित देश भी संकट नियंत्रित करने में विफल रहे। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने अपनी सीमित क्षमताओं का बेहतर प्रदर्शन करते हुए देश-दुनिया के लोगों वैक्सीन उपलब्ध कराकर मानवता की सबसे बड़ी सेवा की। नंदी ने विश्वकर्मा जयंती की भी बधाई देकर लोगों से स्वच्छता अपनाने और स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का हिस्सा बनने पर बल दिया।


साल में 100 घंटे यानी हर हफ्ते 2 घंटे श्रमदान का दिलाया संकल्प

काबीना मंत्री नंदी ने स्वच्छता सेवकों को पुरस्कृत कर सफाई कर्मियों को पीपी किट वितरित की। लोगों को स्वच्छता शपथ भी दिलाई। कहा, महात्मा गांधी का सपना राजनैतिक आजादी ही नहीं थी, स्वच्छ एवं विकसित देश की परिकल्पना भी थी।गुलामी की जंजीरें तोेड़कर आजादी मिलने के बाद अब हम सब गंदगी दूर कर सच्चे मायनों में भारत माता की सेवा करें। हर वर्ष 100 घंटे यानी हर हफ्ते 2 घंटे श्रमदान का संकल्प लेकर उस पर अमल की मिसाल पेश करें। नंदी ने पेड़ मां के नाम अभियान भी आगे बढ़ाया। स्वच्छता एम्बेसडरों शोभाराम कश्यप, राहुल जैन और कुलदीप शुक्ला आदि को पीपी किट से नवाजा। कार्यक्रम को सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने भी संबोधित किया।


नंदी और जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल ने भी किया रक्तदान

अवस्थी पार्क के बाद प्रभारी मंत्री नंदी ने जिला अस्पताल में रक्तदान शिविर का उदघाटन किया। उन्होंने रक्तदान पर जोर देते हुए सूबे के अस्पतालों की तस्वीर बदलने का दावा किया। कहा, पहले गंदगी और अव्यवस्थाओं का बोलबाला था। अब नजारा बदला है। योगी सरकार ने स्वास्थ्य सेवाएं सुधारी हैं। साफ सफाई सुनिश्चित की गई है। व्यवस्थाओं को सुचारु बनाया गया है। पांच लाख तक की निःशुल्क उपचार सुविधा गरीबों के अलावा अब 70 साल के हर व्यक्ति को उपलब्ध होगी। डाक्टरों की कमी के मद्देनजर उनकी सेवानिवृत्त आयु 65 वर्ष की गई है। इससे पहले नंदी ने रक्तदान भी किया। जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल ने उनका अनुसरण किया। इस मौके पर विधायक द्विवेदी समेत नगरपालिका अध्यक्ष मालती बासू, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह, प्रभा गुप्ता, संतोष गुप्ता, जगराम सिंह और मोहित गुप्ता आदि भाजपाइयों के अलावा DM नगेंद्र प्रताप तथा CDO वेदप्रकाश मौर्य आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story