TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Banda News: नमामि गंगे सचिव ने जमीनी जायजा लेकर अफसरों, इंजीनियरों और कंपनियों की लगाई क्लास

नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति सचिव डॉ. राजशेखर ने आज बांदा में जल जीवन मिशन का स्थलीय निरीक्षण कर अधिकारियों को आड़े हाथों लिया। पेयजल आपूर्ति का जिम्मा संभालने वाली एलएंडटी और एनसीसी कंपनियों के प्रोजेक्ट मैनेजरों पर गाज गिरी।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 27 Sep 2024 4:09 PM GMT
Banda News: नमामि गंगे सचिव ने जमीनी जायजा लेकर अफसरों, इंजीनियरों और कंपनियों की लगाई क्लास
X

नमामि गंगे सचिव ने जमीनी जायजा लेकर अधिकारियों की लगाई क्लास (newstrack)

Banda News : उत्तर प्रदेश शासन में नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति सचिव डा. राजशेखर ने शुक्रवार को बांदा में जल जीवन मिशन का जमीनी जायजा लेने के बाद अधिकारियों की क्लास ली। पेयजल आपूर्ति का जिम्मा संभाल रहीं एलएंडटी और एनसीसी कंपनियों के परियोजना प्रबंधक निशाने पर रहे। मिशन अंतर्गत गांवों में खोदी गई सड़कें हर दशा में नवरात्र से पहले दुरुस्त कराने का अल्टीमेटम दिया। बोले, नहीं होने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। जल निगम के AE एवं JE कोे गांवों का नियमित निरीक्षण कर लिखित रिपोर्ट EE को उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया।

दोबारा निरीक्षण में अपूर्ण काम पर चलेगा का कार्यवाही का डंडा

सर्किट हाउस सभागार में अफसरों, इंजीनियरों और कंपनियों के मैनेजरों से मुखातिब नमामि गंगे सचिव डा. शेखर ने कहा, जिन गांवों मेें जलापूर्ति का मुहूर्त हो गया है, वहां नियमित आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। शेष गांवों में मैन पावर बढ़ाकर काम पूरा कराएं। जलापूर्ति की क्रास चेकिंग भी की जाए। उन्होंने चेताया, अक्टूबर के पहले हफ्ते मेें निरीक्षण के दौरान अवशेष कार्य अपूर्ण मिलने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। कार्यदाई संस्थाएं निर्धारित समय में परी गुणवत्ता से पाइपलाइन बिछाएं। जलापूर्ति में लीकेज की शिकायतों पर ध्यान दें और तत्काल ठीक कराएं।

जमीनी जायजा लेते अधिकारी

पावर सप्लाई बाधा बनने पर डीजी सेट सुनिश्चित कराएं जलापूर्ति

डा. शेखर ने कहा, जलापूर्ति में पावर सप्लाई बाधा बने तो डीजी सेट से जलापूर्ति सुनिश्चित कराएं। इसमें कतई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने जल निगम के EE को कार्यदाई संस्थाओं के कार्यों का नियमित पर्यवेक्षण करने के लिए निर्देशित किया।

माननीयों से इंगित समस्याओं का त्वरित समाधान कर उन्हें दें जानकारी

नमामि गंगे सचिव डा. शेखर ने अधिकारियों को जनप्रतिनधियों से इंगित समस्याओं का त्वरित निस्तारण कर उन्हें रिपोर्ट करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, बारिश के बाद सड़कों एवं खडंजा आदि का मरम्मत कार्य पुनः कराया जाए। बैठक से पहले उन्होंने जल जीवन मिशन कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। लोगों से बात कर वास्तविकता जांची।

अधिकारियों को निर्दश देते अधिकारी

महोखर और पल्हरी में ग्रामीणों से बातचीत कर जांची वास्तविकता

महोखर एवं पल्हरी गांवों में जमीनी जायजे के दौरान डा. शेखर ने ग्रामीणों से पूछा, जलापूूर्ति कितने दिनों में होती है? लीकेज आदि क्या कोई प्राब्लम है? फिर, जल निगम और कार्यदाई संस्थाओं के मौके पर ही पेंच कसे। बोले, नियमित जलापूर्ति कराई जाए। सभी घरों में पानी पहुंचना सुनिश्चित किया जाए। खोदी गई और बारिश से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत कराई जाए। बाद में बैठक कर उन्होंने निर्देशों और चेतावनियों का सिलसिला आगे बढ़ाया।

DM बोले, मिशन कार्यों की चेकिंग कराकर दी है कमियां दूर करने की हिदायत

बैठक में DM नागेन्द्र प्रताप ने कहा, जिले के अधिकारियों से जल जीवन मिशन कार्यों तथा जलापूर्ति व सड़क मरम्मत के की चेकिंग कराई है। कमियां दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। CDO वेदप्रकाश मौर्य और ADM न्यायिक अमिताभ यादव समेत संबंधित अधिकारी और अभियंता आदि मौजूद रहे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story