×

Banda News: नरैनी MLA ओममणि ने जनता को समर्पित किया आयुष्मान आरोग्य मंदिर

Banda News: विधायक ओममणि वर्मा ने आयुर्वेद की उपयोगिता का जिक्र करते हुए कहा कि किसानों को औषधीय खेती को बढ़ावा देकर अपनी आय में इजाफा करना चाहिए।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 6 March 2024 2:32 PM GMT
कार्यक्रम में उपस्थित नरैनी विधायक।
X

कार्यक्रम में उपस्थित नरैनी विधायक। (Pic: Newstrack)

Banda News: कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार (6 मार्च) को योगी आदित्यनाथ के हाथों लखनऊ में आयुष विभाग की 238 करोड़ रुपए की 271 परियोजनाओं के लोकार्पण का सजीव प्रसारण हुआ। बाद में नरैनी विधायक ओममणि वर्मा ने अतर्रा तहसील के अनथुआ गांव में नवनिर्मित 'आयुष्मान आरोग्य मंदिर' और अतर्रा आयुर्वेदिक कालेज में गर्ल्स हास्टल, आवास और ई-लाइब्रेरी का लोकार्पण किया।


गर्ल्स हास्टल और ई-लाइब्रेरी का भी लोकार्पण

नरैनी विधायक ओममणि ने आयुर्वेद की उपयोगिता का विस्तार से जिक्र कर औषधीय खेती पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि किसानों को औषधीय उत्पादन बढ़ाकर अपनी आय में इजाफा करना चाहिए। प्रवीणानंद परियोजना निदेशक ने भी विचार साझा किए।

आयोजन में मौजूद रहा आयुष विभाग का पूरा अमला

लोकार्पण के दौरान जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी संजीव बघेल, राजकीय आयुर्वेद कालेज प्राचार्य हेमंत राय, और आयुष एवं यूनानी अधिकारी नीरेंद्र बहादुर सिंह समेत सभी आयुष चिकित्सक और फार्मासिस्ट आदि उपस्थित रहे। राजकीय आयुर्वेद चिकित्सालय के डा. जितेंद्र कुमार मेजबान की भूमिका में नजर आए।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story