×

Banda News: UP क्रिकेट एसोसिएशन में पंजीकरण की नई व्यवस्था, आगामी सीजन के आनलाइन आवेदन जरूरी

Banda News: बांदा क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष चंद्रमौलि भारद्वाज और सचिव वासिफ जमा खां ने बताया- आफलाइन के बजाय आनलाइन पंजीकरण की नई व्यवस्था ज्यादा मुफीद है। अब रणजी ट्रॉफी के पुरुष-महिला खिलाड़ी एक ही ग्रुप में प्रतिभाग कर सकते हैं।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 20 Feb 2024 5:54 PM GMT
New system of registration in UP Cricket Association, online application necessary for the upcoming season
X

UP क्रिकेट एसोसिएशन में पंजीकरण की नई व्यवस्था, आगामी सीजन के आनलाइन आवेदन जरूरी: Photo- Newstrack

Banda News: उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन में खिलाड़ियों के पंजीकरण की अब नई व्यवस्था शुरू हुई है। आगामी सीजन (2024-2025) में पंजीकरण के लिए 15 फरवरी से शुरू हुई नई व्यवस्था के तहत क्रिकेट खिलाड़ियों को आनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया फालो करना अनिवार्य किया गया है।

- अब आनलाइन पोर्टल से ही पंजीकरण संभव

बांदा क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष चंद्रमौली भारद्वाज और सचिव वासिफ जमा खां ने संयुक्त रूप से बताया- अभी तक क्रिकेट खिलाड़ी आफलाइन फार्म भरकर पंजीकरण कराते रहे हैं। लेकिन नई व्यवस्था से खिलाड़ियों पंजीकरण सुचारु ढंग से सुनिश्चित हो सकेगा। खिलाड़ियों को आनलाइन पोर्टल से ही पंजीकरण कराना होगा।

- डीसीए पदाधिकारी बोले- अब हर भौतिक प्रपत्र अस्वीकार

डीसीए पदाधिकारीद्वय के मुताबिक- अब कोई भी भौतिक प्रपत्र स्वीकार नहीं होगा। अंडर 14, 16, 19 व 23 आयु वर्ग के पुरुष खिलाड़ी, अंडर 16, 19 व 23 आयु वर्ग की महिला खिलाड़ी एवं रणजी ट्राफी के पुरुष-महिला एक ही ग्रुप में प्रतिभाग कर सकते हैं।



- ऐसे पूरी होगी नई व्यवस्था की कवायद

उन्होंने बताया- आनलाइन पंजीकरण फार्म वेबसाइट (https://www.upca.tv) पर उपलब्ध होगा। फार्म भरने के बाद खिलाड़ियों को एक विशिष्ट पहचानकर्ता (यूआईडी) के साथ संबंधित डीसीए पर जाकर खिलाड़ियों को आनलाइन आवेदन करने के साथ जिला क्रिकेट एसोसिएशन को 400 रुपये के शुल्क का भुगतान सुनिश्चित करना होगा। शुल्क भुगतान की पुष्टि के बाद ही आवेदन पूर्ण माना जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story