TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Banda News: जन चौपाल में उमड़े लोग, दैवीय आपदाओं से बचाव और मुआवजे की दी गई जानकारी

Banda News: शुक्रवार को बबेरू तहसील के मरका गांव में चौपाल आयोजित कर ग्रामीणों को दैवीय आपदाओं की राहत योजनाओं से अवगत कराया गया। सावधानी से जुड़े सुझाव भी दिए गए।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 27 Sep 2024 12:30 PM GMT
Banda News ( Pic- Newstrack)
X

Banda News ( Pic- Newstrack)

Banda News: जिला पंचायत के तत्वावधान में शुक्रवार को बबेरू तहसील के मरका गांव में चौपाल आयोजित कर ग्रामीणों को दैवीय आपदाओं की राहत योजनाओं से अवगत कराया गया। सावधानी से जुड़े सुझाव भी दिए गए। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित लोगों को आगे लाने पर जोर दिया गया। बाल विकास योजनाओं की भी जानकारी दी गई।

जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल का सावधानी बरतने पर रहा जोर

जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल ने दैवीय आपदाओं का जिक्र कर शासन की योजनाएं गिनाईं। उन्होंने कहा, योजनाओं के सही क्रियान्वयन के साथ ही लोगों को सावधानी बरतने की भी जरूरत है। उन्होंने जरूरी सुझाव भी दिए। जिला आपदा विशेषज्ञ प्रभाकर पटेल ने दैवीय आपदाओं में सरकार से मिलने वाले आर्थिक लाभ का ब्यौरा साझा किया।

ADM राजेश कुमार ने सुरक्षा उपायों के साथ राहत राशि भी बताई

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राजेश कुमार ने दैवीय आपदाओं से बचाव के टिप्स दिए। जरूरी सावधानियां गिनाकर सुरक्षा संबंधी उपाय भी बताए। मुआवजों की जानकारी दी। बबेरू तहसीलदार लखन सिंह राजपूत और खंड विकास अधिकारी ने भी विचार साझा किए। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी बढ़ाने पर जोर दिया गया।

जिला पंचायत सदस्यों और अधिकारियों की रही मौजूदगी

जन चौपाल में जिला पंचायत सदस्यों कमलेश साहू, भरत सिंह और नीरज राजपूत समेत मरका थानाध्यक्ष आशाराम यादव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। चौपाल में ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर शिरकत की। ग्रामीणों ने जिज्ञासा भरे सवाल भी किए और मंचासीन लोगों ने जिज्ञासाएं शांत करने में भरपूर दिलचस्पी दिखाई।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story