×

Banda News: PM से स्कालरशिप पाने वालों में बांदा के अभिषेक कुमार भी शामिल

Banda News: PM Modi ने BHU में संस्कृत के विविध विभागों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 18 छात्रों को स्कॉलरशिप दिया था। इस सूची में बांदा के अभिषेक कुमार भी शामिल हैं।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 26 Feb 2024 1:12 PM GMT
वाराणसी में 23 फरवरी को PM नरेंद्र मोदी से स्कालरशिप से सम्मानित किया था।
X

वाराणसी में 23 फरवरी को PM नरेंद्र मोदी से स्कालरशिप से सम्मानित किया था। (Pic: Newstrack)

Banda News: वाराणसी में 23 फरवरी को PM नरेंद्र मोदी से स्कालरशिप से सम्मानित किया था। सम्मान पाने वालों में संस्कृत के छात्र भी थे। इनमें आचार्य परीक्षा में प्रथम आए छात्रों को प्रधानमंत्री मोदी ने सम्मानित किया था। आचार्य परीक्षा में प्रथम आए 18 छात्रों को ये सम्मान मिला था। इन 18 छात्रों की सूची में बांदा के अभिषेक शुक्ला भी शामिल हैं। प्राचीन राज शास्त्रार्थ शास्त्र के द्वितीय सेमेस्टर में प्रथम रहकर आचार्य अभिषेक ने तृतीय सेमेस्टर में प्रवेश किया है।


प्राचीन राज शास्त्रार्थ शास्त्र सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बना आधार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में विश्वनाथ मन्दिर न्यास द्वारा स्वतंत्रता भवन, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं के साथ संस्कृत के विविध विभागों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्रों को स्काॅलरशिप से सम्मानित किया था। उन्होंने सभी को उज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी थीं। संसकृत के विद्यार्थियों के साथ साथ अन्य विभाग के छात्रों को भी सम्मानित किया गया था।


कथावाचक अभिषेक कार्यक्रमों से बढ़ाते हैं विद्यार्थियों का हौसला

स्कालरशिप पाने वाले संस्कृत के 18 छात्रों में शुमार आचार्य अभिषेक शुक्ला बांदा के मूंगुस गांव निवासी हैं। कथावाचक अभिषेक शुक्ला के पिता राजेश शुक्ला भी कथावाचन करते हैं। उनकी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए अभिषेक शुक्ल भी सुमधुर कथावाचन करते हैं। अपने संगठन 'सेवक फाउंडेशन' के जरिए अक्सर विद्यार्थियों के लिए कार्यक्रम आयोजित करते रहते हैं। इन सभी कार्यक्रमों ने अभिषेक शुक्ला विद्यार्थियों की हौसलाफजाई करते हैं। परीक्षा में प्रथम आने और PM से स्कालरशिप पाने पर लोगों ने खुशी व्यक्त कर अभिषेक को बधाइयां दी हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story